Bihar Politics: बिहार की सभी 40 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी लड़ेगी चुनाव: सांसद रामजी गौतम

 

7 BSP MLAs Suspended After Row Over Ramji Gautam's RS Nomination

नई दिल्‍ली । बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी बाज़ार सज चुका है। राजनीतिक पार्टियों ने विभिन्न रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी भी बिहार में चुनावी मोड में एक्टिव हो चुकी है। सांसद रामजी गौतम ने कहा कि BSP बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिए जाने का स्वागत करते हुए बहुजन समाज पार्टी ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। बीएसपी नेता ने कहा कि बहन मायावती ने उनके लिए इस सम्मान की मांग बहुत पहले ही कर दी थी।

 

पार्टी के सांसद रामजी गौतम ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने ताउम्र गरीब, शोषित और वंचितों के लिए कार्य किया, उन्हें यह सम्मान पहले ही मिल जाना चाहिए था। बिहार में उनके नाम पर जो लोग राजनीति कर रहे हैं, वे उनकी सोच और विचारों से विमुख हो गये हैं। शोषित और वंचित वर्ग की लगातार अपेक्षा कर रहे हैं। ऐसे में बहन मायावती ने निर्णय लिया है कि पार्टी बिहार के सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके बाबत उन्होंने बिहार प्रभारी अनिल कुमार के साथ हमें तैयारी की जिम्मेदारी सौंपी है।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने हम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का स्वागत करते हैं, साथ ही हम भारत सरकार से मांग करते हैं कि वे बहुजन नेता कांशीराम को भी भारत रत्न से सम्मानित करे। कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर बीजेपी वालों ने गरीबों और पिछड़ों को उनका हक नहीं दिया है। बीजेपी ने हमेशा गरीबों पर जुल्म ढाए हैं, इससे उनका पाप नहीं धुलने वाला है।

अनिल कुमार ने कहा कि बिहार में आज शोषित, वंचित, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या की जा रही है, उनकी बहन बेटियों की आबरू लुटी जा रही है। लेकिन फिर भी बिहार की सरकार इस पर मौन है, जो इन वर्गों पर अत्याचार को मौन स्वीकृति है। आज यहां किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। इसलिए बहन मायावती ने हमें संदेश भिजवाया है कि इस बार बसपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हम इसकी तैयारी पूरी मजबूती से करेंगे और अन्याय के खिलाफ बहन मायावती की आवाज को बुलंद करेंगे।

जनता के बीच जाकर उन्हें बताएंगे कि किस तरह केंद्र सरकार और बिहार सरकार की मेहरबानी से आज महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी, हत्या, लुट अत्याचार जारी है। इसके खिलाफ जनता को एकजुट करेंगे। वहीं भभुआ जिला युवा जनता दल के पूर्व जिलाध्यक्ष राजा खान ने आज बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ली।