धमतरी में 78 करोड़ की लागत से बनेगी 33 किलोमीटर सड़क

धमतरी। कोलियारी से खरेंगा, दोनर, जोरातराई मार्ग का नवनिर्माण प्रारंभ गया है। ग्रामीणों ने इस मांग के लिए सड़क निर्माण संघर्ष समिति के बैनर तले 125 दिन का धरना प्रदर्शन, विधानसभा पदयात्रा, चक्काजाम सहित अनेक चरणबद्ध आंदोलन किए थे। उन्‍हें 78 करोड़ की लागत से 33 किलोमीटर सड़क निर्माण की सौगात मिली। रेत खदानों में दिन-रात अवैध उत्खनन के कारण 24 घंटे इस रोड में हाइवा चलने से इसकी दुर्दशा हो गई है।

सड़क निर्माण के लिए मार्किंग का कार्य के शुरू होने पर सड़क निर्माण संघर्ष समिति के संयोजक तथा साहू समाज के प्रदेश महामंत्री दयाराम साहू ने बुधवार को बताया कि सड़क का पूर्ण निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ किया जाना सड़क निर्माण संघर्ष समिति की प्राथमिकता है, जिसके लिए हम पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करते रहेंगे। संयोजक हिरेंद्र साहू ने कहा क्षेत्रवासियों की भावनाओं के अनुरूप सड़क का निर्माण होना चाहिए ,संबंधित एजेंसी को हम पूरा सहयोग करेंगे।

महिलाओं की ओर से प्रमुख भूमिका निभाने वाली ग्राम दर्री सरपंच गीतेश्वरी साहू ने सड़क निर्माण आंदोलन में मिले सहयोग के लिए सभी का धन्यवाद देते हुए कहा मातृशक्ति यदि आगे आएगी तो कोई भी कार्य पूरा होने से कोई नहीं रोक सकता जिसका उदाहरण बहुप्रतीक्षित इस मांग के सामने शासन प्रशासन झुकते हुए निर्माण को पूरा करना है। समाजसेवी एवं भाजपा नेता राजेश शर्मा ने कहा क्षेत्र के प्रत्येक समस्याओं के समाधान हेतु तथा ग्रामीणों के हित के लिए हमेशा उनके साथ खड़ा रहूंगा।

सड़क निर्माण के लिए किए गए आंदोलन की सफलता की कहानी गढ़ गया जिसमें सामूहिकता एक प्रमुख बात रही साथ ही सब ने एकता के साथ एक लक्ष्य के लिए आगे बढ़े जिसका परिणाम रहा कि सड़क निर्माण प्रारंभ हुआ। इस संबंध में लोकनिर्माण विभाग धमतरी के ईई संतोष नेताम ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए वर्कआर्डर जारी हो गया है। संबंधित ठेकेदार ने मार्किंग का कार्य प्रारंभ कर दिया है। 78 करोड़ की लागत से 33 किमी लंबी सड़क बनेगी।