मुख्‍यमंत्री भजनलाल नववर्ष पर रैनबेसरों में पहुंचे, व्‍यवस्‍थाएं देखी और लोगों से मिले

जयपुर । नववर्ष के अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रामनिवास बाग एवं जेके लोन अस्पताल के पास स्थित रैनबसेरों में रह रहे लोगों के पास पहुंचे। सड़कों पर रह रहे निराश्रित लोगों को कंबल वितरित किए। मुख्यमंत्री ने रैनबसेरों में व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया एवं प्रबंधकों एवं कार्मिकों को मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराने के दिशा निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने रैनबेसरों में रह रही महिलाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने महिलाओं के रैनबसेरों में कपड़े की अस्थाई दीवार लगाने की जगह प्लाई की दीवार बनाने एवं लकड़ी का दरवाज़ा लगवाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने सभी रैनबसेरों के पास मोबाईल शौचालय खड़े करने के आदेश दिए ताकि वहां रह रहे लोगों को नित्यक्रियाओं के लिए दूर ना जाना पड़े। उन्होंने रैनबसेरों के आसपास बने गड्ढों को तुरंत भरने के आदेश दिए ताकि किसी को चोट ना लगे।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोई निराश्रित व्यक्ति इस ठंड के मौसम में खुले में ना सोए, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए रैनबसेरों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। एंट्री रजिस्टर अच्छे से मेंटेन किया जाना चाहिए। उन्होंने व्यवस्था देख रहे कार्मिकों से कहा कि रैनबसेरों में रह रहे जरूरतमंद लोगों की सेवा करना पुण्य का कार्य है। इसे सेवाभाव के साथ किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने विभिन्न ज़िलों एवं राज्यों से आकर रैनबसेरों में रह रहे लोगों की समस्याएं सुनी एवं उन्हें राज्य सरकार द्धारा सभी प्रकार का सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया।