टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय टीम, बोर्ड ने किया टी20 सीरीज का ऐलान

नई दिल्‍ली । जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को घोषणा की कि जिम्बाब्वे जुलाई में पांच मैचों की टी20 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करेगा। ये सीरीज अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के समाप्त होने के बाद खेली जाएगी।

यह सीरीज 6 से 14 जुलाई 2024 तक हरारे में होने वाली है

भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली टी20 सीरीज को लेकर जिम्बाब्वे के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, ”हम जुलाई में T20I श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा। भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है, और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

जिम्बाब्वे में 2 सीरीज जीती, ऐसा रहा है रिकॉर्ड

भारत ने कुल 7 मैच खेले हैं और पांच मुकाबले जीते हैं। जिम्बाब्वे में 2 सीरीज जीती है। पहली बार भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज खेलेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि यह विश्व क्रिकेट में एक रोमांचक चरण है क्योंकि जिम्बाब्वे क्रिकेट पुनर्निर्माण कर रहा है और भारत देश में क्रिकेट के विकास का समर्थन करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेगा।

भारत का जिम्बाब्वे दौरा
पहला टी20 मैच (6 जुलाई)
दूसरा टी20 मैच (7 जुलाई)
तीसरा टी20 मैच (10 जुलाई)
चौथा टी20 मैच (13 जुलाई)
पांचवां टी20 मैच (14 जुलाई)