IND Vs ENG 4th Test Day 3: ध्रुव जुरेल ने जड़ा अर्धशतक, भारत का स्कोर 250 के पार

नई दिल्‍ली । रांची में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चौथे मैच का आज तीसरा दिन है। तीसरे दिन भारतीय टीम को कुलदीप यादव के रूप में आठवां झटका लगा है।

तीसरे दिन के खेल की शुरूआत में कुलदीप यादव अच्छी लय में दिखाई दे रहे थे। ध्रुव और कुलदीप के बीच 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई। अब एक बार फिर से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ने लगी है। हालांकि अभी भी ध्रुव जुरेल क्रीज पर मौजूद हैं और अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

मैच का ताजा अपडेट

भारतीय टीम को तीसरे दिन पहले सेशन में कुलदीप यादव के रूप में आठवां झटका लगा है। कुलदीप यादव शानदार लय में दिखाई दे रहे थे। कुलदीप यादव 28 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन भेजा। बता दें, इस मैच की ये जेम्स एंडरसन की दूसरी विकेट है। भारतीय टीम का स्कोर 250 के पार हो चुका है। ध्रुव जुरेल अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं। ध्रुव जुरेल ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है।

यशस्वी जायसवाल के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। अभी तक इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल के बल्ले से 2 दोहरे शतक भी निकल चुके हैं। वहीं रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में जायसवाल 73 रन बनाकर आउट हुए थे। जिसके साथ इस टेस्ट सीरीज में जायसवाल के नाम 618 रन हो गए है। अब जायसवाल सर डॉन ब्रैडमैन के खास क्लब में भी शामिल हो गए है।

जायसवाल अब 23 साल की उम्र से पहले टेस्ट सीरीज में 600 से अधिक रन बनाने वाले दुनिया के सातवें बल्लेबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में सबसे पहले नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन का आता है जिन्होंने साल 1930 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 23 साल की उम्र से पहले 974 रन बनाए थे।

– ICC ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान को किया निलंबित, अफगानिस्तान के खिलाड़ी को भी सुनाई सजा

– WPL 2024: कौन हैं शोभना आशा? 5 विकेट लेकर रचा इतिहास, पलट दी हारी बाजी

– IND Vs ENG: रांची टेस्ट पर बारिश का साया, क्या तीसरे दिन बिगड़ सकता है खेल?