‘आपका वोट दिशा तय करेगा’, नए युवा मतदाताओं से बोले PM मोदी की अपील

नई दिल्ली । वर्ष 2024 के आम चुनाव (लोकसभा चुनाव 2024) से पहले भाजपा नए युवा मतदाताओं को साधने पर जोर आजमाती नजर आई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसी के तहत बृहस्पतिवार (25 जनलरी, 2024) को 5000 स्थानों पर नए मतदाताओं (पहली बार मतदान करने वाले) से संवाद साधा।

आपका एक वोट देश की दिशा तय करेगा

इस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से कहा कि आपका एक वोट देश की दिशा तय करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने संवाद से पहले देशवासियों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई दी तथा कहा कि आज का दिन भारत के जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाने का मौका है। पीएम ने माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ‘एक्स’ (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया, ”राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बधाई। एक ऐसा अवसर जो हमारे जीवंत लोकतंत्र का जश्न मनाता है। यह उन लोगों को भी मतदाता के तौर पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए प्रोत्साहित करने का दिन जो अभी तक मतदाता नहीं बने हैं।

यह नवमतदाता को नमन करने का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री मोदी ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, “यह नवमतदाता को नमन करने का कार्यक्रम है। आज राष्ट्रिय मतदाता दिवस है। आप सभी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। आप सभी को एक जिम्मेदारी साथ-साथ निभानी है। मैं जनता हूं आपकी उम्र में किसी भी नई शुरुआत के लिए एक्साइटमेंट होती है। मतदाता सूची में नाम रजिस्टर होते ही लोकतंत्र का महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाते हैं। कल देश अपना 75वां गणतंत्र दिवस मनाएगा। आप सबकी जिम्मेदारी सबसे बड़ी होगी। जिस प्रकार 1947 से पहले भारत के नौजवानों पर देश को स्वंत्र करने का दारोमदार था वैसे ही आप पर विकसित भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है। याद रखिएगा आपका एक वोट भारत के विकास की दिशा तय करेगा। आपका एक वोट भारत में एक स्थिर सरकार बनाएगा। आपका एक वोट अपने दम पर भारत को अंतरिक्ष में पहुंचाएगा।

चुनाव से पहले अपना थीम सॉन्ग भी लॉन्च

वहीं, इस विशेष अवसर पर भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव से पहले अपना थीम सॉन्ग भी लॉन्च कर दिया। थीम सॉन्ग में कहा गया है कि, सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं, दूसरी तरफ कार्यक्रम से पहले भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, ‘युवा मतदाताओं ने प्रधानमंत्री मोदी की जीत में प्रमुख भूमिका निभाई है। केंद्र सरकार ने भी युवाओं के लिए कई योजनाएं आरम्भ की हैं। नई शिक्षा नीति 36 वर्ष पश्चात् आई है। नए IIM और IIT बने हैं। डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, एयरोस्पेस एवं ड्रोन सेक्टर तेजी से विकास कर रहा है। युवाओं को सरकार की योजनाओं से निरंतर फायदा पहुंच रहा है।