दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा बोइंग टेक्नोलॉजी सेंटर, पीएम मोदी ने बैंगलोर में किया BIETC का उद्घाटन

बेंगलुरु । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देवनहल्ली में एयरोस्पेस प्रमुख बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर (BIETC) का उद्घाटन किया। यह विमानन कंपनी का अमेरिका के बाहर इस तरह का सबसे बड़ा निवेश है। बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद, पीएम सड़क मार्ग से बोइंग सुविधा में गए और सड़क के दोनों ओर खड़े सैकड़ों लोगों को हाथ हिलाते देखा गया।

‘बोइंग सुकन्या कार्यक्रम’ भी लॉन्च किया

पीएम मोदी ने ‘बोइंग सुकन्या कार्यक्रम’ भी लॉन्च किया, जिसका उद्देश्य पूरे भारत से अधिक लड़कियों को देश के बढ़ते विमानन क्षेत्र में प्रवेश का समर्थन करना है। बोइंग इंडिया के अधिकारियों ने प्रधानमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों को प्रौद्योगिकी केंद्र के कामकाज के बारे में जानकारी दी। पीएम के साथ राज्यपाल थावरचंद गहलोत, सीएम सिद्धारमैया और विपक्ष के नेता आर अशोक भी थे।

अमेरिका के बाहर बोइंग की सबसे बड़ी सुविधा

देवनहल्ली तालुक के भटरामरेनहल्ली में अत्याधुनिक नया परिसर 43 एकड़ की विशाल भूमि पर स्थित है। इसे 1,600 करोड़ रुपये के निवेश से बनाया गया था। केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकट होने के कारण देवनहल्ली एयरोस्पेस एजेंसी के केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है। पिछले साल, बोइंग ने भारतीय पायलटों को प्रशिक्षित करने के लिए बुनियादी ढांचे और कार्यक्रमों में 100 मिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा की थी।