हरदा पटाखा फैक्‍ट्री में धमाके मामले पर बवाल, कांग्रेस विधायक दोगने ‘बमों की माला’ पहन विधानसभा पहुंचे

भोपाल। हरदा के पटाखा फैक्‍ट्री में हुए बम धमाकों की गूंज अब विधानसभा तक पहुंच गई है। इस मामले को लेकर गुरुवार को कांग्रेस विधानसभा में हमलावर हो गई है। इस मामले को लेकर हरदा विधायक आरके दोगने सुतली बमों की माला पहनकर विधानसभा पहुंच गए और उन्होंने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। हरदा विधायक आरके दोगने ने भाजपा पर पटाखा फैक्‍ट्री के आरोपियों के संरक्षण का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है, भाजपा ने उनके इस कृत्य को अमानवीय बताया है।

हरदा विधायक आरके दोगने जब बमों की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे तो हर कोई देखकर भौचक्का रह गया। उनकी माला देखकर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें भीतर जाने से रोक दिया। तब उन्होंने बताया कि जो माला पहनी है, वह सुतली बम जैसी दिख रही है, लेकिन उसमें बारूद नहीं है।

विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत

मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हुई है। सरकार अनुपूरक बजट पेश करने की तैयारी कर रही थी, इसी बीच विधायक आरके दोगने अपना विरोध प्रदर्शन करने बमों की माला पहनकर पहुंचे। हरदा में हुए भयानक विस्फोट को लेकर कांग्रेस, भाजपा सरकार के ऊपर हमलावर है। कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा नेताओं के संरक्षण में पटाखा फैक्‍ट्री चल रही थी। लोगों का जीवन तबाह हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए। उधर, भाजपा ने भी कांग्रेस विधायक पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

भाजपा-कांग्रेस ने एक दूसरे पर लगाया संरक्षण देने का आरोप
हरदा विधायक आरके दोगने के इस तरह आने को कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अशोभनीय बताया। पूर्व मंत्री कमल पटेल ने विधायक दोगने पर ही आरोप लगाते हुए सवाल खड़े किए हैं। कमल पटेल ने आरोप लगाया कि आरके दोगने के संरक्षण में ही पटाखों की फैक्‍ट्री चल रही थी। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस वैसे ही बम की माला पहनकर घूम रही है। कांग्रेस बम, आतंकवाद की जड़ है। कांग्रेस तमाशा न करे। मानवीय आधार पर सरकार की कार्रवाई में सहयोग करे। शर्मा ने कहा कि बम की माला पहनना लोकतंत्र के जनप्रतिनिधियों को शोभा नहीं देता।