‘पता नहीं कुछ लोग कब रुकेंगे…’शरद पवार की उम्र पर कटाक्ष कर समर्थकों से बोले अजित पवार

नई दिल्‍ली । महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के संस्थापक शरद पवार पर परोक्ष रूप से उनकी उम्र को लेकर कटाक्ष किया. उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि वे उनकी बात उसी तरह सुनें जैसे वे पहले किसी वरिष्ठ (शरद पवार) की बात सुनते थे। उन्होंने शरद पवार की उम्र का भी जिक्र किया।

अजित पवार ने पिछले साल जुलाई में बगावत करते हुए राकांपा में बड़ी टूट को अंजाम दिया और आठ विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. तब से वह नियमित रूप से यह कहकर अपनी बगावत को सही ठहराते हैं. वह पहले भी कह चुके हैं कि बुजुर्गों को ( शरद पवार) अगली पीढ़ी को रास्ता देना चाहिए।

अपने समर्थकों से की अपील

उपमुख्यमंत्री ने पुणे जिले के बारामती में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “आपने इतने सालों तक एक वरिष्ठ की बात सुनी. अब मेरी बात सुनें और जिस लोकसभा उम्मीदवार को मैं खड़ा करने जा रहा हूं उसे वोट दें. मैं फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बता सकता हूं कि लोगों ने मेरे उम्मीदवार को वोट दिया है. यह मत भूलिए कि जब आप मुसीबत में थे तो तब मदद करने के लिए कौन आया था।

शरद पवार पर निशाना

बारामती विधायक ने सभा को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि “यदि आप अच्छा काम करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए कुछ आलोचना स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए.” शरद पवार का नाम लिए बगैर उन पर हमला करते हुए उप मुख्यमंत्री पवार ने कहा, ‘पता नहीं कुछ लोग कब रुकेंगे. हो सकता है कोई भावुक अपील करें कि ये उनका आखिरी चुनाव होगा. पता नहीं कौन सा चुनाव आखिरी चुनाव होगा।

पहले भी कर चुके हैं उम्र पर कटाक्ष

शरद पवार 1960 के दशक के से विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अपराजित रहे हैं और वर्तमान में राज्यसभा सदस्य हैं. आपको बता दें कि पिछले महीने ही उन्होंने अपने चाचा शरद पवार की उम्र को लेकर उन पर परोक्ष हमला करते हुए कहा था, ‘उम्र होने के बाद कुछ उम्र के बाद रुकना पड़ता है, यह वर्षो से चली आ रही परंपरा हैं, लेकिन कुछ लोग सुनने को तैयार नहीं, हट्ट करते हैं. आदमी 60 में…..राज्य सरकार में 58 साल में रिटायर होते हैं, कुछ लोग 60 में कुछ लोग 65 में रिटायर होते हैं तो कुछ लोग 70 में रिटायर होते है. कुछ लोग 75 में रिटायर होते हैं लेकिन लेकिन 80 होने 84 साल के होने के बाद भी यह आदमी (शरद पवार) रिटायर नहीं होता है, अरे क्या चल रहा हैं।