Land for Jobs Case: लालू यादव से पटना ED ऑफिस में पूछताछ जारी, मीसा भारती को गेट से लौटाया

Land-for-Job Scam: Lalu Yadav At ED's Patna Office For Questioning; Misa  Bharti Accompanies Him - News18

नई दिल्‍ली । सरकार से बाहर होते ही लालू यादव पर दबिश बढ़ गई है. लैंड फॉर जॉब्स केस में लालू यादव से पटना के ED ऑफिस में सुबह 11 बजे से पूछताछ जारी है. ईडी ऑफिस के बाहर राजद के कार्यकर्ता की भारी भीड़ देखी गई. लालू बेटी मीसा भारती के साथ पहुंचे थे.

लालू को छोड़कर मीसा भारती ED दफ्तर के सामने दादी जी मंदिर में पूजा करने चली गईं. मीसा ने लालू के लिए ED ऑफिस में ही खाना पहुंचाया. 2 बार दवा भी पहुंचाई. मीसा को गेट से लौटा दिया गया.

ईडी ने लालू यादव को समन दिया था. पिछली तारीख पर हाजिर नहीं होने के बाद लालू को 19 जनवरी के लिए समन जारी किया गया था. लालू अपनी बड़ी बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के साथ सुबह करीब 11 बजे बैंक स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे. बड़ी संख्या में राजद समर्थकों और नेताओं ने ईडी कार्यालय के गेट को घेर लिया और राजद नेता को कार्यालय में प्रवेश करनेसे पहले 10 मिनट तक इंतजार करना पड़ा।

लालू यादव के परिवार को लैंड फॉर जॉब के मामले में नया समन जारी किया है. इस मामले में पहले भी लालू परिवार के पूछताछ हो चुकी है. 11 अप्रैल 2023 को तेजस्वी यादव से ईडी ने 8 घंटे पूछताछ की थी. लालू यादव को पहले भी तलब किया जा चुका है. ईडी का मामला सीबीआई की एफआईआर परा आधारित है. आरोप है कि लालू यादव ने जमीन के बदले रेलवे में नौकरियां दीं. इस में में लालू यादव के साथ उनकी पत्नी, बेटी समेत 12 लोगों को नामित किया गया है।