दिल्ली जल बोर्ड का मामला फर्जी…आतिशी का दावा, केजरीवाल को ईडी ने कल भेजा था समन

Arvind Kejriwal | Atishi claims Arvind Kejriwal will be arrested in 3-4  days if Aam Aadmi Party ties up with Congress - Telegraph India

नई दिल्‍ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी ने एक नया मामला खोल दिया है। आम आदमी पार्टी ने इस बारे में जानकारी दी है। इस मामले पर आज आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

जिसमें उन्होंने कहा कि केजरीवाल को कल शाम ईडी ने एक और समन भेजा। अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में तलब किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने एक साथ दो मामलों में समन भेजे हैं। पहला दिल्ली शराब नीति मामले में 9वां समन भेजा और दूसरा दिल्ली जल बोर्ड मामले में पहला समन भेजा गया है।

चुनाव की घोषणा होने के तीन घंटे बाद भेजे गए

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी के मुताबिक दोनों समन लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के तीन घंटे बाद भेजे गए। मंत्री आतिशी ने कहा, ‘दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कल शाम ईडी द्वारा एक और समन मिला। उन्होंने उनसे दिल्ली जल बोर्ड से संबंधित कुछ जांच में शामिल होने के लिए कहा है। हम ईडी द्वारा दर्ज मामले से अनजान हैं। समन में डिटेल नहीं है। अरविंद केजरीवाल को इस फर्जी मामले में तलब किया गया है।’ उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स पीएम के गुंडे बनकर रह गए हैं। मोदी अपने गुंडों के माध्यम से चुनाव से पहले केजरीवाल को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।

गिरफ्तार करने के लिए एक बैकअप प्लान की शुरूआत

आतिशी ने कहा, दिल्ली जल बोर्ड के इस मामले के बारे में कोई नहीं जानता। ये समन इसलिए भेजा जा रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को शक होने लगा है कि क्या वे एक्साइज मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर पाएंगे। अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए एक बैकअप प्लान की शुरूआत की जा रही है। भाजपा किसी न किसी तरह से केजरीवाल को जेल में डालना चाहती है, ताकि वे अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार न कर सकें।

आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल कल कोर्ट गए थे। उन्होंने उन सभी बीजेपी नेताओं को जवाब दिया है जो बार-बार कह रहे थे कि अरविंद केजरीवाल कोर्ट और ईडी से भाग रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनका (भाजपा नेताओं) मुंह बंद कर दिया है।’

ईडी ने केजरीवाल को भेजा 9वां समन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 9वां समन भेजा है। सीएम को 21 मार्च को आने के लिए कहा गया है। इससे पहले ईडी केजरीवाल को आठ बार समन भेज चुकी है। लेकिन केजरीवाल एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। अब एक बार फिर समन भेजकर ईडी ने केजरीवाल को पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा है।

कोर्ट ने सीएम की जमानत अर्जी की मंजूर

शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत अर्जी मंजूर कर ली। राउज एवेन्यू कोर्ट से सीएम को जमानत मिल गई। कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत अर्जी को मंजूर करते हुए 15 हजार रुपये के मुचलके और एक लाख के सिक्योरिटी बांड पर बेल दी।

ईडी के समन का पालना ना करने पर ईडी ने अदालत में जो शिकायतें की थी उस मामले में केजरीवाल को जमानत मिली। अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा ने कहा अपराध जमानती होने के कारण आरोपी अरविंद केजरीवाल को जमानत दी जाती है। अदालत ने ईडी को शिकायतों से संबंधित दस्तावेज केजरीवाल को सौंपने का भी निर्देश दिया।