कांग्रेस भी सरकार में रही, लेकिन कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्‍न… Nitish ने PM मोदी को फिर दिया धन्यवाद

नई दिल्‍ली । कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न के ऐलान के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर मोदी सरकार का शुक्रिया अदा किया है. इसके साथ ही उन्होंने परिवारवाद पर हमला करते हुए सवाल उठाया है कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न क्यों नहीं दिया गया।

 

नीतीश कुमार ने कहा,’कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया. आजकल लोग अपने परिवार को बढ़ाते हैं. कर्पूरी ठाकुर के नहीं रहने के बाद उनके बेटे रामनाथ ठाकुर को हमने बनाया. हमने भी कर्पूरीजी से सीखकर परिवार में किसी को नहीं बढ़ाया. हम हमेशा दूसरे को बढ़ाते हैं।

लंबे अरसे से करते आ रहे थे मांग: नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश ने पीएम मोदी का आभार जताया. उन्हों कहा,’अच्छा किए भारत रत्न दे दिए. अच्छा है वही कहें की उन्होंने ही किया. हमको तो पीएम का फोन नहीं आया. रामनाथ ठाकुर को प्रधानमंत्री ने फोन किया. हम तो मीडिया के माध्यम से ही उनको आभार जताते हैं. हम लंबे अरसे से मांग करते रहे. कांग्रेस भी सरकार में रही. दूसरे लोग भी रहे, लेकिन भारत रत्न नहीं दिया. अब इन्होंने दिया, धन्यवाद है।

चर्चा में रही नीतीश की सोशल मीडिया पोस्ट

केंद्र सरकार ने मंगलवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा की थी. कई राजनीतिक दलों ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया. केंद्र सरकार का आभार जताने में बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पीछे नहीं रहे. हालांकि, पीएम मोदी को आभार जताती उनकी सोशल मीडिया पोस्ट चर्चा में आ गई।

केंद्र सरकार के फैसले की CM ने की सराहना

नीतीश कुमार ने सबसे पहले रात 9.14 मिनट पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है. केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है. कर्पूरी ठाकुर को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा. हम हमेशा से ही कर्पूरी ठाकुर को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं. वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है।

दूसरी पोस्ट में जताया था पीएम मोदी का आभार

दिलचस्प ये था कि इस पोस्ट में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का आभार नहीं जताया था. कहा जा रहा है कि इस वजह से कुछ ही मिनट के भीतर उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल से इस पोस्ट को डिलीट कर दिया और रात 10.50 मिनट पर एक नया पोस्ट किया. यह पोस्ट पिछली पोस्ट जैसी ही थी लेकिन पोस्ट के अंत में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उन्होंने आभार जताया था।