नमाजियों को लात मारने वाले SI पर हमले का दावा, वायरल वीडियो पर पुलिस ने क्या बताया

Delhi: Cop kicks namazis praying on road, video goes viral

नई दिल्‍ली । दिल्ली के इंद्रलोक (Indralok of Delhi)में शुक्रवार सड़क पर नमाज(Namaz) के वक्त हुआ विवाद अभी तक खत्म नहीं हुआ है। सोशल मीडिया (social media)इस घटना को लेकर दो खेमों में बंटा (divided into camps)हुआ है। इस बीच रविवार को एक वीडियो तेजी से वायरल (Video goes viral fast)होने लगा। दावा किया गया कि नमाजियों को लात मारने वाले सब इंस्पेक्टर पर शनिवार को भीड़ ने पुलिस की मौजूदगी में हमला कर दिया।

पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच कथित तौर पर झड़प

पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच कथित तौर पर झड़प का वीडियो एक्स पर शेयर किया जा रहा है। वीडियो साझा करते हुए यूजर ने लिखा, ‘कल दिल्ली में एक नमाजी को लात मारने वाले दरोगा मनोज तोमर पर पुलिस की मौजूदगी में हमला।’ डीसीपी नॉर्थ दिल्ली के आधिकारिक एक्स हैंडल से इस दावे को गलत बताया गया।

डीसीपी नॉर्थ की ओर से कहा गया, ‘यह गलत जानकारी है। बताए गए SI इस वीडियो में मौजूद नहीं हैं। वीडियो कल (शनिवार) का नहीं है, बल्कि 8 मार्च का है जब प्रदर्शनकारी इंद्रलोक में एकत्रित हुए थे। स्थानीय लोग पुलिस अधिकारियों बचाते हुए पुलिस पोस्ट तक लाए थे जिसके बाद झड़प हुई।

वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ

इंद्रलोक की घटना को लेकर कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल किए जा रहे हैं। शुक्रवार को नमाजियों को लात मारने का सबसे पहला वीडियो वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने थाने का घेराव किया और चार घंटे तक धरना दिया। इसके बाद आरोपी एसआई को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं, इसके बाद आए एक लंबे वीडियो में यह भी दिखा कि जाम खुलवाने पहुंचे एसआई मनोज तोमर ने धक्का देते हुए नमाजियों को सड़क से हटाने की कोशिश की। इस दौरान कुछ लोग उनसे झड़प करते हैं और एक शख्स हेलमेट से उन पर वार भी करता है।

8 मार्च की घटना के बाद इंद्रलोक में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इलाके में सुरक्षाकर्मी कड़ी निगरानी रख रहे हैं। माहौल बिगाड़ने वाले तत्वों पर नजर रखी जा रही है।