एसबीआई भोपाल मंडल के नए मुख्य महाप्रबंधक चंद्रशेखर शर्मा ने संभाला कार्यभार

तनाव रहित कार्य पद्धति विकसित करने की आवश्यकता : चंद्रशेखर शर्मा

भोपाल। भारतीय स्टेट बैंक के भोपाल मंडल के नए मुख्य महाप्रबंधक, चंद्रशेखर शर्मा ने सोमवार को अपना कार्यभार ग्रहण किया, जिसमें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य शामिल हैं। शर्मा ने 1994 में परिवीक्षाधीन अधिकारी के रूप में भारतीय स्टेट बैंक में अपना सफर शुरू किया था। उनके 29 साल की सेवा काल में, उन्होंने एसबीआई के विभिन्न शाखाओं में व्यापक अनुभव हासिल किया, साथ ही एसबीआई की विदेशी सहायक कंपनी में अंतर्राष्ट्रीय बैंकिंग, वाणिज्यिक ऋण और परिचालन के क्षेत्र में कार्य किया। इससे पहले, वे भुवनेश्वर मंडल के मुख्य महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। उन्होने हॉगकांग के क्वालून शाखा में मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में अपना सफल योगदान दिया था।

अपने पदभारग्रहण एवं नए साल के अवसर पर स्थानीय प्रधान कार्यालय स्थित सभाग्रह मे समस्त स्टाफ को संबोधित करते हुये शर्मा ने सभी को नए साल की शुभकामनाएं दी और सभी के स्वस्थ्य जीवन, बैंक के प्रति समर्पण और कार्य के प्रति समर्पितता की अपील की। उन्होंने कहा कि एक तनावमुक्त कार्यालीन वातावरण निर्मित करने की आवश्यकता है। उन्होंने मंडल की सभी कर्मचारी एवं अधिकारियों से कार्य स्थल पर ग्राहकों की मुस्कुराहट के साथ सेवा करने का मूल मंत्र देते हुए तनाव रहित कार्य पद्धति विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने भी सभी को संबोधित करते हुये नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुये पूर्ण विश्वास व्यक्त किया कि एसबीआई भोपाल मण्डल, शर्मा के नेतृत्व में नयी ऊचाइयों को छूते हुये नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। वक्ताओं में भारतीय स्टेट बैंक के महाप्रबंधक कुंदन ज्योति, अजिताव पाराशर, नीरज प्रसाद सहित दीपक कुमार झा उपमहाप्रबंधक एवं मण्डल विकास अधिकारी शामिल थे। उन्होंने सभी उपस्थित स्टाफ सदस्यों से उत्कृष्ट ग्राहक सेवा का प्रण लेने का आग्रह किया।