14 साल के फिलिस्‍तीनी लड़के ने इजरायली सैनिक पर किया अटैक, पुलिस ने उसे मार गिराया

UN: Israel Killed 112 Palestinians in Occupied West Bank in 2023 - Palestine Chronicle

नई दिल्‍ली । वेस्ट बैंक के अल-इजारिया शहर में इजराइली बॉर्डर पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को एक 14 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक लड़के ने एक पुलिसकर्मी को चाकू मारने की कोशिश की थी।

द टाइम्स ऑफ इजराइल की एक रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि किशोर को रोका गया और पूछताछ के दौरान उसने चाकू निकाल लिया और एक अधिकारी पर हमला करने का प्रयास किया।

पूर्वी येरुशलम के बाहरी इलाके की घटना की एक क्लिप में लड़के को चाकू निकालने से पहले इजराइली अधिकारियों के पास आते हुए दिख रहा है. भागने से पहले अधिकारी ने फिलिस्तीनी किशोर का मुकाबला किया और अंत में उसे मार गिराया गया।

तीन फिलिस्तीनियों की हत्या के बाद हमला

मींडिया रिपोर्ट के मुताबिक थोड़ी देर बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. किशोर की पहचान पूर्वी येरुशलम के निवासी के रूप में की गई. यह घटना चिकित्साकर्मियों और मुस्लिम महिलाओं के वेश में इजराइली कमांडो के वेस्ट बैंक के एक अस्पताल में घुसकर तीन फिलिस्तीनियों की हत्या करने के कुछ दिनों बाद हुई है।

फिलिस्तीनियों को किया गिरफ्तार

इजराइली सेना ने कहा कि मारे गए तीन लोग आतंकवादी थे, उनमें से एक हमास और अन्य दो जेनिन ब्रिगेड के सदस्य थे. रिपोर्ट के अनुसार, 7 अक्टूबर से वेस्ट बैंक में 3,000 से अधिक वांछित फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 1,350 से अधिक कथित तौर पर हमास से जुड़े हुए हैं।