इजरायली महिलाओं से हमास लड़ाकों की दरिंदगी देखं कांपी रुह, जले चेहरे और गुप्तांगों पर हमला

यरुशलम। हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को इजरायल के ऊपर अचानक हमला बोल दिया था। जांच में अब खुलासा हुआ है कि इस दौरान दक्षिणी इजरायल की महिलाओं को यौन हिंसा का सामना करना पड़ा। इसे लेकर 2 महीने लंबी जांच की गई। इसमें पता चला कि हमास के लड़ाकों ने टारगेटेड लोकेन पर क्रूर हत्याएं की और महिलाओं को यौन हमले से गुजरना पड़ा। सेंट्रल इजरायल की रहने वाली और 2 बच्चों की मां गैल अब्दुश पीड़ितों में से एक हैं। वह एक पार्टी से गायब हो गई थीं जहां हमास के आतंकियों ने कत्लेआम मचाया था।

क्रूर हत्याएं और यौन हमला, जिसमें 2 बच्चों की मां गैल अब्दुश भी शामिल

घटना को लेकर वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक महिला अपनी दोस्त की तलाश करती दिखी। वीडियो में देखा गया कि अब्दुश सड़क पर पड़ी हुई थीं। उनके कपड़े फटे हुए थे और चेहरे को जलाया गया था। इजरायल के पुलिस अधिकारी वीडियो के आधार पर यह मानते हैं कि गैल अब्दुश का रेप किया गया था। हमास ने इजरायल में घुसकर किस तरह की क्रूरता कि अब्दुश की कहानी उसे सामने रखती है। जांच के दौरान ऐसी करीब 7 जगहें पता चली हैं जहां पर इजरायली महिलाओं और लड़कियों के साथ यौन हिंसा की गई। इनमें से कई को शारीरिक तौर पर गंभीर चोट पहुंचाई गई।

 ऐसे 30 महिलाओं पर गहरी चोट के निशान 

इस बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मौके पर मौजूद लोगों, डॉक्टर्स, सैनिकों और रेप काउंसलर्स से बातचीत की। रिपोर्ट के मुताबिक, हाईवे रूट नंबर 232 पर गैल अब्दुश के अलावा और भी कई पीड़ित महिलाएं मिलीं जिनके साथ बलात्कार हुआ था। इजरायली सैनिकों की ओर से यह बताया गया कि उन्हें 30 ऐसे महिलाओं और लड़कियों की बॉडी मिली। इनके साथ मारपीट हुई थी, इनके कपड़े फाड़े गए थे और जननांगों के पास भी गहरी चोट के निशान थे। इनके जो वीडियो और फोटो सामने आए वो बहुत ही भयानक स्थिति को बयां करते हैं। हालांकि, हमास इजरायल के ऊपर हमले के दौरान यौन हिंसा से इनकार करता रहा है। उसका कहना है कि इजरायल की ओर झूठी कहानियां बनाई गई हैं।