आमिर खान की 6 फिल्मों ने क्रिसमस पर रिलीज होकर रचा इतिहास,देखें ये धांसू फिल्में इन OTT पर

आमिर खान की वो 6 ब्लॉकबस्टर फिल्में जो हर बार क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया।

मुंबई |आमिर खान ने हमेशा दर्शकों को कुछ शानदार फिल्में प्रस्तुत की हैं। उन्होंने कुछ ऐसी फिल्में बनाई हैं जो लोगों को प्रभावित करती हैं और साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी धूमधाम मचाती है। लेकिन उनकी अधिकांश फिल्में क्रिसमस की छुट्टियों पर एक तोहफे की भूमिका में हैं। एक पूरी फैमिली को मनोरंजन प्रदान करने वाली फिल्म के रूप में, क्रिसमस पर आमिर खान की फिल्में लोगों के बीच में बहुत पसंद की जाती हैं। चलिए, हम आमिर खान की क्रिसमस रिलीज फिल्मों पर एक नजर डालते हैं और इसे किस OTT पर देख सकते हैं वो जानते हैं।

आमिर खान की फिल्म “तारे जमीन पर” 21 दिसम्बर 2007 को क्रिसमस पर भारत भर में 425 प्रिंट के साथ रिलीज हुई और अंत में साल 2007 की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी। इस फिल्म में आमिर खान के साथ सह-कलाकार दर्शील सफारी की एक्टिंग ने फैंस का दिल जीत लिया था। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। साल 2007 में रिलीज हुई आमिर खान की यह फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी।

आमिर खान को फिल्म ‘गजनी’ साल 2008 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई। इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स के लिए एक नया आयाम स्थापित किया था। ये पहली हिन्दी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 114 करोड़ रुपए था। इस फिल्म ने आमिर खान को एक नई पहचान भी दे दी। ‘गजनी’ को Zee5 पर देख सकते हैं।

दिसंबर 2009 को रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ ने हिंदी सिनेमा में एक मील का पत्थर रखा। यह फिल्म एक ऐसी फिल्म थी जिसने पहली बार 200 करोड़ रुपये की कमाई की। इस फिल्म में आमिर खान के साथ आर माधवन और शरमन जोशी भी मुख्य भूमिका में थे। ‘थ्री इडियट्स’ को हिंदी सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में गिना जाता है। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

साल 2013 में धूम फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म ‘धूम 3’ क्रिसमस को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में आमिर खान ने भी यशराज के बैनर के तहत अहम भूमिका में काम किया। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म ने भारतीय सिनेमा में सबसे बड़े ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरकर 280 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया, जिससे धूम फ्रेंचाइजी को और बढ़ावा मिला। यह अमेज़न प्राइम वीडियो पर उपलबध है।

PK: साल 2014 में, आमिर खान और राजकुमार हिरानी ने एक साथ मिलकर फिल्म बनाया था। सोशल कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ‘पीके’ को दर्शकों ने खूब प्यार दिया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की थी। आमिर खान की इस फिल्म को भी क्रिसमस पर रिलीज किया गया था। जो कमाई के ममाले में भारतीय सिनेमा की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर थी। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

OTT पर नए साल में ‘फर्जी 2’ से ‘मिर्जापुर 3’ तक जैसी वेब सीरीज होंगी रिलीज, ‘एनिमल’- ‘12th फेल’ भी लिस्ट में शामिल
आमिर खान की लास्ट क्रिसमस रिलीज फिल्म थी ‘दंगल’, जिसे नितेश तिवारी ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की कहानी भारतीय पहलवान गीता फोगट के जीवन पर आधारित है और यह न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी बहुत बड़ी हिट रही। आमिर खान, सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख स्टारर इस फिल्म ने दुनिया भर में 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। दंगल को आप एप्पल टीवी पर देख सकते हैं।