आईबीसी 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप सम्मान 2023:ग्वालियर की “कशिश लिखार” को मिलेगी स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देंगे टॉपर्स को मिलेगा अवार्ड

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज 
प्रदेश में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठित न्यूज चैनल आईबीसी-24 की ओर से स्थापित स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप सम्मान इस वर्ष 12 अगस्त को सीएम शिवराज सिंह चौहान के हाथों दी जाएगी। कार्यक्रम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी शामिल होंगे। इसमें मध्यप्रदेश बोर्ड से 12वीं की परीक्षा में जिलों में टॉप करने वाली बेटियों को 50-50 हजार रुपए की सम्मान निधि दी जाती है। वहीं स्टेट टॉपर छात्रा और उसके स्कूल को एक -एक लाख रुपए की सम्मान निधि दी जाती है।
आईबीसी 24 के सीओओ विवेक पारख ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि आर्थिक तंगी के कारण बहुत सारी बेटियां अपनी पढ़ाई अधूरी छोड़ देती हैं । आईबीसी24 ने बेटियों की शिक्षा को बढ़ावा देने की दिशा में कई कदम उठाए हैं। उसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के साथ ही मध्यप्रदेश में भी IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप देने की शुरुआत की गई। वहीं आईबीसी 24 के एडिटर इन चीफ रवि कांत मित्तल ने जानकारी दी है कि 12वीं की परीक्षा में टॉपर बेटियों को सम्मान निधि देने की शुरुआत वर्ष 2014 से की गई थी । बाद में संभागों से चयनित छात्रों को भी इसमें शामिल किया गया। 12 अगस्त को भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे।
सभी जिलों में टॉप करने वाली की 57 लड़कियों और 10 संभागों में टॉप करने वाले 12 लड़कों को इस दौरान सम्मान निधि दी जाएगी। ग्वालियर जिले से इस बार आईबीसी 24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप के लिए “कशिश लिखार” ने जगह बनाई है।
इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का मार्गदर्शन भी विद्यार्थियों को मिलेगा। आईबीसी 24 देश का इकलौता मीडिया संस्थान है ,जो इतनी बड़ी राशि इतनी सारी बच्चियों को देता है।

Leave a Reply