कार्यकर्ता ही भाजपा की सबसे बड़ी शक्ति है ! रविवार को ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता सम्मलेन को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने संबोधित किया।इस अवसर पर भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं से मोदी सरकार की उपलब्धियों और जनकल्याणकारी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने का अनुरोध किया।

केंद्रीय मंत्री ने ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
भारतीय जनता पार्टी की केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है। भाजपा के शासनकाल में हर वर्ग की चिंता की गई है और उनका जीवन बदलने का काम किया गया है। राष्ट्र और प्रदेश को परम वैभव पर ले जाने का काम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ही कर सकते हैं। जब-जब भी आप दृढ़ निश्चय के साथ मैदान में उतरे हैं और मन लगाकर काम किया है, तब-तब पार्टी ने बहुमत से जीत हासिल की है। आने वाले विधानसभा और लोकसभा के चुनावों में जीत के लिए आपको अभी से जुटना होगा, तभी राष्ट्र को परम वैभव पर पहुंचाने की हमारी संकल्पना पूरी होगी। यह बात केंद्रीय कृषि मंत्री एवं मध्यप्रदेश के चुनाव प्रबंध समिति के प्रदेश संयोजक श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को गोयल वाटिका में ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।
भाजपा का कार्यकर्ता देवदुर्लभ है
केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि 2047 जब आए, तो भारत माता परम वैभव पर स्थापित हो। मध्यप्रदेश स्वर्णिम मध्यप्रदेश बने और भारत श्रेष्ठ भारत बने। इसके लिए 2023 का विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को जीतना जरूरी है। हमारा कार्यकर्ता देवदुर्लभ है, वह जब भी कोई संकल्प लेता है तो उसे पूरा भी करता है। चुनाव एक चुनौती की तरह होते हैं और सच्चा कार्यकर्ता वह है, जो इस चुनौती को स्वीकार करके विजय प्राप्त करता है। इसलिए आज से ही संकल्प लेकर जुट जाएं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में अमलूचल परिवर्तन आया है। आज पूरे देश व प्रदेश में अलग प्रकार का परिवर्तन दिखाई दे रहा है। आने वाले कल में भारत, श्रेष्ठ भारत बने, इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। उन्होंने कहा कि आप सब कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़े भी हैं और लड़ाई भी है।
गरीब कल्याण की योजनाओं से गरीब का जीवन बदल रहा है
नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज देश और प्रदेश में गरीब कल्याण की योजनाओं से गरीब का जीवन बदल रहा है। केंद्र की मोदी सरकार ने आयुष्मान योजना देश को दी यह आयुष्मान योजना 50 करोड लोगों को कवर कर रही है। उन्होंने कहा कि इस योजना के माध्यम से ग्वालियर में जयारोग्य अस्पताल में मात्र 6 माह में 100 करोड रुपए का इलाज हो चुका है। यह 100 करोड रुपए नरेंद्र मोदी जी सरकार की आयुष्मान योजना के कारण जनता के बचे है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने लाडली बहना योजना के अंतर्गत सवा करोड़ बहनों को लाभ मिल रहा है। अभी बहनों को 1000 रूपए मिल रहे हैं, आगे चलकर 3000 रूपये बहनों को मिलने लगेंगे। उन्होंने कहा कि अभी बहनों को 12000 रूपए मिल रहे हैं, बाद में 36 हजार रुपए बहनों को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि हमें उन सभी बहनों से संपर्क करना है।
सम्मेलन को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने संबोधित करते हुए कहा कि आज भी देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का दूर-दूर तक कोई विकल्प नहीं है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने जनता की सेवा का काम अपने हाथ में लिया इस कारण आज देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में उनकी प्रशंसा हो रही है।
भाजपा जिलाध्यक्ष अभय चौधरी ने कहा कि अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पूरी सक्रियता के साथ और खुशी-खुशी पार्टी का काम करना चाहिए। हमारे ग्वालियर का नाम पूरे देश भर में केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर जी एवं केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के द्वारा किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों के कारण हो रहा है। उन्होंने नेताओं को भरोसा दिलाया कि आगामी विधानसभा चुनाव में हम तीनों सीटें जिताकर देंगे।भाजपा जिला प्रभारी अरुण चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल परिवारवादी दल है और हमारा राष्ट्रवादी दल है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसके कार्यकर्ता प्रतिदिन अर्थात 365 दिन सतत काम करते हैं।
पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने कहा कि हमने और जनता ने कांग्रेस की सरकार देखी है। पूरे प्रदेश का बंटाधार कर दिया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जनता ने हमारी भी सरकार के कार्यो को देखा है। भाजपा का कार्यकर्ता पूरी ईमानदारी से जनता के कल्याणकारी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता पार्टी लाइन पर चलने वाला कार्यकर्ता हैं। हमारे यहां व्यक्ति चुनाव नहीं लडता, पार्टी चुनाव लड़ती है और चुनाव मैदान में कमल का फूल चुनाव होता है हम सबको उसके लिए काम करना उसे विजयी बनाना है।
पूर्व मंत्री एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि 2018 में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने तब भाजपा सरकार के द्वारा बनाई गई सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया।
इस अवसर पर अनेक कार्यकर्ताओ ने घर वापसी की
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर , सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, जिलाध्यक्ष अभय चौधरी, जिला प्रभारी अरुण चतुर्वेदी, जिला संयोजक वेद प्रकाश शर्मा, पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा, सभापति मनोज तोमर, पूर्व जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किशन मुद्गल, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी जवाहर प्रजापति, विधानसभा के प्रभारी प्रहलाद भारती, पूर्व महापौर श्रीमती समीक्षा गुप्ता, उर्मिला कुशवाह एवं मंडल अध्यक्ष गण सहित अन्य पदाधिकारी मंचासीन थे।कार्यक्रम का संचालन विधानसभा संयोजक विवेक जोशी ने एवं आभार मंडल अध्यक्ष महेंद्र श्रीवास्तव ने किया।
ये हुए शामिल
इस अवसर पर भाजपा वरिष्ठ नेता कुलवीर भारद्वाज, हासानंद आहूजा, मुन्ना सिंह कुशवाह, पारस जैन, सतीश बोहरे, बृजेंद्र सिंह जादौन, अनिल चौधरी, मंडल अध्यक्ष गण अमित बंसल चेतन मंडलोई विनय शर्मा मनोज मुटाटकर,भगवत सहाय श्रीवास्तव, राजेश दुबे, रमेश पठारिया, मोहन बिटवेकर, गिरिजा गर्ग, खुशबू गुप्ता सहित बहुत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply