– गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने को लेकर गौप्रण सेवा संस्थान के पदाधिकारी केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर से मिले,ज्ञापन सौंपा
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
गौ सेवा के क्षेत्र में काफी समय से कार्य कर रही गोप्रण सेवा संस्थान ने आज गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने को लेकर एक ज्ञापन दिया।
गौप्रण सेवा संस्थान द्वारा आज केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को एक ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, और सभी गणमान्य मंत्रीगण, राजनेता अधिकारी वर्ग एवं आमजन से अपील की गई है कि गाय की दशा सुधारने के लिए गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाये एवं इस अभियान में गौप्रण सेवा संस्थान के सहभागी बनें।
गौप्रण सेवा संस्थान तब तक चैन से नहीं बैठेगी जब तक कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित नहीं किया जाता। इसको लेकर संस्था शहर में आने वाले हर मंत्री, विधायक, नेता और आमजन को ज्ञापन देगी और उनसे मांग करेगी कि संस्थान की आवाज देश के हर प्रबुद्ध वर्ग एवं आमजन तक पहुचाएं।
ये रहे साथ
ज्ञापन देने वालों में विष्णु भदौरिया, रामकुमार चौहान, धर्मेन्द्र तोमर, राजेश बाबू जैन, सुरजीत सिंह यादव, सारमेंद्र सिंह बैस, हितेन्द्र सिंह राजावत, अमित शर्मा, देवेन्द्र चौहान शामिल थे।
गोप्रण ने यह कहा :
‘गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित कर देना चाहिए। गायों की सुरक्षा हमारा मौलिक अधिकार है। इसे कानून में शामिल किया जाना चाहिए। इसके बाद ही गाय सुरक्षित रह पाएंगी। हमारा संस्थान तीन साल से गाय की सेवा करते हैं। इसमें कोई सरकारी सहायता नहीं है।’
-वीपीएस भदौरिया,अध्यक्ष,गोप्रण सेवा संस्थान

———————-
‘हिदू धर्म में गाय को माता का दर्जा दिया गया है। गाय की पूजा भी की जाती है। लेकिन धर्म विशेष के लोग इनकी हत्या कर मांस खाते हैं। जिससे हम लोगों की भावनाएं आहत होती हैं।
-धर्मेन्द्र तोमर
————————

Leave a Reply