गुजरात चुनाव :बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र; पांच साल में 20 लाख रोजगार समेत किए ये बड़े वादे

0
179

नई दिल्‍ली।एजेंसी
अगले महीने होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया, जिसमें उसने पार्टी की सत्ता बरकरार रहने पर राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करने का वादा किया।
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा यहां जारी किए गए घोषणापत्र में पार्टी ने लड़कियों के लिए ‘केजी से पीजी’ (नर्सरी से स्नातकोत्तर) तक मुफ्त शिक्षा का भी वादा किया। पार्टी ने यह भी आश्वासन दिया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत चिकित्सा बीमा कवर की राशि को पांच लाख रुपये से दोगुना करके 10 लाख रुपये किया जाएगा।
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी ने वोटर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए घोषणा पत्र में कई बड़े वादे किए हैं। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात दिशा देने वाली भूमिका है। गुजरात संतों की भूमि है। नए संकल्प के साथ गुजरात का विकास होगा। बीजेपी सरकार जो कहती है वो करती है, हम संविधान के अनुसार चलते हैं।
बीजेपी के संकल्प पत्र के मुताबिक, अगले 5 वर्षों में गुजरात के युवाओं को 20 लाख रोजगार के अवसर दिए जाएंगे। 10 हजार करोड़ रुपये के बजट से 20 हजार सरकारी स्कूलों को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में बदला जाएगा। 3 सिविल मेडिसिटी, 2 एम्स के स्तर के संस्थान स्थापित करने और मौजूदा अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी के इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का महाराजा श्री भगवत सिंह जी स्वास्थ्य कोष बनाया जाएगा।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY