राहुल का मिशन – 4:सामने आने लगा भारत जोड़ो यात्रा के पीछे का राजनीतिक मकसद

0
164

-अल्पसंख्यक, आदिवासी और एससी समुदाय को साधने की रणनीति पर काम कर रहे हैं राहुल गाँधी
भोपाल।अजयभारत न्यूज
मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का चौथा दिन है उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू पहुंचकर बाबा साहेब को नमन किया । इससे पहले वे टंट्या भील के जन्मस्थान और ओंकारेश्वर मंदिर में पूजा कर चुके हैं। पहले चार दिन में ही यात्रा के पीछे छिपे राजनीतिक मकसद का खुलासा होने लगा है।
यह स्पष्ट होने लगा है कि राहुल गांधी अल्पसंख्यक, आदिवासी और एससी समुदाय को साधने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। मंदिरों में पूजा-अर्चना कर वह कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व की लाइन को आगे बढ़ाने की कोशिश में हैं। यात्रा के रास्ते में हर समुदाय के लोगों से मेलजोल कर वे यह जताने की कोशिश कर रहे हैं कि कांग्रेस हर तबके को साथ लेकर चलना चाहती है। यात्रा के रूट में जिस तरह मालवा-निमाड़ के छह जिलों को शामिल किया गया है, वह इस इलाके में बीजेपी के गढ़ को तोड़ने की कोशिश नजर आ रही है। यात्रा का एक और महत्वपूर्ण मकसद कांग्रेस को एकजुट दिखाना है, लेकिन यह अब तक सफल होता नहीं दिख रहा है।
————————————- भीड़ में घिरे ———————————————
अचानक गाड़ी से उतरे, प्रियंका ने वापस बैठाया
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जब राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए जवानों को भारी मशक्कत करना पड़ी। राहुल गांधी अचानक कार से उतरे और भीड़ ने उन्हें घेर लिया। यही नहीं, एक शख्स भीड़ को चीरते हुए उनके नजदीक तक भी पहुंच गया। सिक्योरिटी ने उसे पीछे धकेला। 1 मिनट का यह वाकया वहां हुआ, जहां उनकी सभा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दी गई थी।
सनावद के थाना चौराहा पर रहने वाले गजेंद्र भाई उस दौरान राहुल गांधी को देखने के लिए मौजूद थे। वे बताते हैं कि शाम को ही हमारी दुकान को सुरक्षा कारणों से बंद करा दिया गया था। हम परिवार के साथ राहुल गांधी को देखने के लिए खड़े थे।
शाम करीब 6 बजे राहुल गांधी पैदल के बजाय कार से मेरे घर के सामने से जाने लगे। इसी बीच हुआ ये कि भीड़ पूरी तरह उनकी गाड़ी की ओर टूट पड़ी। यह देखकर वे अचानक ही गाड़ी से उतर गए और लोगों के बीच जाकर हाथ लहराने लगे। एक मिनट से भी कम का वक्त होगा, जब ऐसा हुआ। इसके बाद पुलिस उन्हें वापस गाड़ी में ले गई। प्रियंकाजी भी साथ आई थीं।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY