भारत जोड़ो यात्रा के लिए मप्र में कांग्रेसियों की प्रैक्टिस;कोई सुबह तो कोई शाम को चल रहा पैदल

0
52

भोपाल।अजयभारत न्यूज
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए प्रैक्टिस कांग्रेसियों ने अभी से शुरू कर दी है. कांग्रेसी नेता कभी सुबह तो कभी शाम को पैदल चलकर यात्रा के लिए अपने आपको ढालने का प्रयास कर रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा में राजधानी भोपाल, विदिशा, सीहोर, होशंगाबाद, रायसेन, बैरसिया के कांग्रेसी नेता शामिल होंगे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्यप्रदेश में प्रवेश करने जा रही है. कन्याकुमारी से कश्मीर तक राहुल गांधी 3500 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. यात्रा के दौरान राहुल गांधी काफी जोशीले नजर आ रहे हैं.

जोशीले राहुल गांधी के अंदाज में ढलने की कोशिश
20 नवंबर को महाराष्ट्र से बुरहानपुर के रास्ते राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का मध्यप्रदेश में प्रवेश होगा. भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए कांग्रेसी नेता अपने आपको ढालने का प्रयास कर रहे हैं. शेड्यूल के मुताबिक प्रतिदिन सुबह चार बजे यात्रा में शामिल कांग्रेसी जाग जाते हैं. सुबह छह बजे छह झंडा वंदन होता है, साढ़े छह बजे नाश्ता, सुबह सात बजे से यात्रा की शुरुआत होती है. पहला फेज सुबह 11 बजे खत्म होता है. दोपहर साढ़े 12 बजे खाना, दोपहर तीन बजे आराम, शाम चार बजे यात्रा का दूसरा फेज फिर शुरू होता है.

शेड्यूल आत्मसात करने का प्रयास कर रहे कांग्रेसी
शाम सात बजे यात्रा का समापन हो जाता है. रात आठ बजे खाना और रात साढ़े नौ बजे आराम होता है. भोपाल, सीहोर, विदिशा के कांग्रेसी नेता शेड्यूल को आत्मसात करने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा से पहले प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में उपयात्रा भी निकाली जा रही है. प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं की उपयात्रा में शामिल होने की बकायादा सहमति ली जा रही है. उनसे पूछा जा रहा है कि कितने किलोमीटर पैदल चल सकते हैं. सहमति मिलने के बाद सूची फाइनल की जाएगी.

पूर्व विधायक खेत की मेढ़ पर पैदल चलते नजर आए
सहमति के चक्कर में मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता पैदल चलने की प्रैक्टिस कर रहे हैं. आज सुबह ही इछावर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक खेत की मेढ़ पर पैदल चलते नजर आए. पूछने पर उन्होंने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए अभ्यास जारी है. प्रतिदिन सुबह चार बजे उठकर पैदल चलने की प्रैक्टिस कर रहा हूं. सीहोर जिला मुख्यालय के युवा और सक्रिय नेता शशांक सक्सेना भी पैदल चलने का अभ्यास कर रहे हैं. इतना ही नहीं राजधानी भोपाल में नरेन्द्र सलूजा, राजकुमार पटेल ,बृजेश पटेल सहित अनेक वरिष्ठ नेता यात्रा में शामिल होने के लिए पैदल अभ्यास कर रहे हैं.

”भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश में बड़ा जोश और उत्साह है। राहुल गांधी के साथ यात्रा में कंधे से कंधा मिलाकर चलना है तो अपनी रफ्तार दोगुनी करनी होगी, वो रोज 25 किलोमीटर पैदल चल रहे हैं । अभी प्रतिदिन 7 से 8 किमी की मॉर्निंग वॉक की जा रही है।
– स्वदेश शर्मा ,कांग्रेस ,प्रवक्ता

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY