गुजरात में बड़ा हादसा : ब्रिज टूटा ,32 की मौत ;पूर्व विधायक बोले- 60 शव मेरे सामने निकाले गए

0
70

– 400 से ज्यादा लोग नदी में गिरे, कई लोगों के डूबने की आशंका
सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
मोरबी।एजेंसी
गुजरात के मोरबी में रविवार शाम बड़ा हादसा हो गया. यहां मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए. हादसे में 30 से ज्यादा लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. लोगों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ब्रिज रिनोवेशन के बाद हाल ही में चालू किया गया था.
मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक हादसे के समय पुल पर बड़ी तादाद में भीड़ मौजूद थी. रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय लोग भी पुलिस और प्रशासन की मदद कर रहे हैं. एनडीआरएफ की 2 टीम मोरबी के लिए रवाना हो गई हैं. कई लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है.केबल ब्रिज काफी पुराना बताया जा रहा है. इसे महज 5 दिन पहले ही रिनोवेशन के बाद चालू किया गया था. रिनोवेशन के बाद भी इतना बड़ा हादसा होने पर अब कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.
पिछले 7 महीने से इस पुल की मरम्मत चल रही थी. रिनोवेशन का काम एक ट्रस्ट ने किया था. इतने समय बाद पुल खुलने के कारण रविवार को बड़ी तादाद में लोग अपने परिवारों के साथ पुल पर तस्वीरें और सेल्फी लेने के लिए पहुंचे थे. ब्रिज की लंबाई 200 मीटर से ज्यादा थी. चौड़ाई करीब 3 से 4 फीट थी.
—————————————-
मुआवजा देने का ऐलान
गुजरात सरकार ने मृतकों के परिवार को 4 लाख और घायलों के परिवार को 50 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. वहीं, पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात की. उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने के लिए कहा है. पीएम मोदी ने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने के लिए भी कहा है.
————————————————
मोरबी में हुए हादसे से अत्यंत दुखी:अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि, “मोरबी में हुए हादसे से अत्यंत दुखी हूं. इस विषय में मैंने गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी व अन्य अधिकारियों से बात की है. स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता से राहत कार्य में लगा है, एनडीआरएफ भी शीघ्र घटनास्थल पर पहुंच रही है. प्रशासन को घायलों को तुरंत उपचार देने के निर्देश दिए हैं.”
————————————————————
पीएम मोदी ने की सीएम से बात:कहा- कड़ी नजर रखें
गुजरात के मोरबी में रविवार को केबल पुल टूटने से लगभग 400 लोग नदी में गिर गये. हादसे के बारे में पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात कर अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य करने के निर्देश दिए. पीएम ने मोरबी हादसे में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख और घायलों को 50,000 रुपये देने की बात कही.पीएम मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से बचाव दल को तुरंत घटनास्थल पर भेजने की बात कही. उन्होंने सीएम से खुद स्थिति पर बारीकी से नजर रखने और बचाव कार्यों की बागडोर अपने हाथ में लेने के निर्देश दिए. उन्होंने घटना से प्रभावित हुए लोगों की हर संभव मदद करने को कहा है. हादसे के वक्त पुल पर करीब 500 लोग मौजूद थे.

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY