बोले पीएम मोदी:’फाइटर प्लेन, सबमरीन बना रहा आज का भारत’

0
59

सी -295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट केंद्र की रखी आधारशिला
नई दिल्ली।एजेंसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के वडोदरा में सी -295 परिवहन विमान निर्माण संयंत्र की आधारशिला रखी. इससे पहले वडोदरा पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी का जोरदार स्वागत हुआ. सड़क किनारे खड़े लोगों ने पीएम का गर्मजोशी से स्वागत किया. राज्य के सीएम भूपेंद्र पटेल, टाटा संस के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन और शहरी कार्यकारी उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी को सम्मानित करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किया.
पीएम ने वडोदरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेक इन इंडिया, मेक फॉर ग्लोब के इस मंत्र पर आगे बढ़ता भारत आज अपने सामर्थ्य को और आगे बढ़ा रहा है. अब भारत परिवहन विमान का भी बहुत बड़ा निर्माता बनेगा. आज भारत में इसकी शुरूआत हो रही है और मैं वो दिन देख रहा हूं जब दुनिया के बड़े यात्री विमान भी भारत में बनेंगे.
————————–
“विनिर्माण हब बनाने की दिशा में बड़ा कदम”
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत को दुनिया का बड़ा विनिर्माण हब बनाने की दिशा में हम बहुत बड़ा कदम उठा रहे हैं. भारत आज अपना लड़ाकू विमान, टैंक, पनडुब्बी बना रहा है. इतना ही नहीं भारत में बनी दवाइयां और वैक्सीन भी दुनिया में लाखों लोगों का जीवन बचा रही हैं. अभी तक हमारे यहां ये माइंडसेट था कि सब कुछ सरकार ही जानती है. प्राइवेट सेक्टर की अनदेखी की गई. पहले की सरकारों ने समस्याओं को नजरअंदाज किया गया. ऐसे में मैन्युफैक्चरिंग लॉजिस्टिक इत्यादि की तरफ ध्यान नहीं दिया गया.

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY