करंट लगने से दो किसानों की मौत;कृषि कार्य के दौरान टूटकर गिरे ट्रांसफार्मर के तार की चपेट में आने से घटित हुई घटना 

0
29

भितरवार।अजयभारत न्यूज
नगर के समीप स्थित गोहिंदा गांव में दो किसानों की करंट लगने से मौत हो गई। खेत पर कृषि कार्य के दौरान टूटकर गिरे ट्रांसफार्मर के तार की चपेट में आने से मौत के शिकार हुए दोनों किसानों को खेतों पर मृत अवस्था मे देख उनके परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुँचे। जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत दोनों किसानों को मृत घोषित कर दिया। 
जानकारी के अनुसार बुधवार को ग्राम गोहिंदा में मायाराम पटसारिया पुत्र प्रभुराम पटसारिया उम्र 60 वर्ष और चंदन कुशवाह पुत्र कमलूराम कुशवाह उम्र 65 वर्ष गांव से दो ढाई किलोमीटर दूर स्थित गांव के ताल के समीप अपने खेतों पर लगी धान की फसल की सिंचाई करने के लिए गए हुए थे। ताल के समीप लगे ट्रांसफार्मर के नजदीक कृषि कार्य कर रहे थे। उसी दौरान बंद कृषि की विधुत लाईन  चालू हुई। उसी समय खेतों के ट्यूबवेल इत्यादि पर मोटर चलाने के लिए निकले तारों में से एक तार टूट कर दोनों  वृद्ध किसानों के ऊपर आ गिरा। जिससे दोनों किसान उसमें उलझ गए। जिससे तारों में दौड़ रहे तेज गति के करंट से दोनों  किसानों ने दम तोड़ दिया।
————————————–
ग्रामीण जनों ने की मदद
घटना की जानकारी ग्रामीण जनों और स्वजनों को लगी तो वे मौके पर पहुँचे। और खेत में बेसुध स्थिति में दोनों किसानों को देख अन्य किसानों को आवाज दी। तो वह मौके पर पहुंचे लकड़ियों की सहायता से तारों को दूर किया। और दोनों को अपने कंधों पर डाल कर खेतों के उबड़ खाबड़ पगडंडी रास्तों से सड़क पर पहुंचे। जहाँ से दोनों मृत किसानों को लेकर वे अस्पताल लेकर पहुँचे। जहां जांच उपरांत चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वही करंट लगने से दोनों वृद्ध किसानों की मौत की जानकारी लगने के बाद भितरवार थाना प्रभारी प्रशांत शर्मा पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे और मौका ए पंचनामा बनाने के बाद मर्ग कायम करते हुए मृतकों के शव का पीएम कराया और शव परिजनों के सुपुर्द किया।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY