चुनावी साल में नयी लॉलीपॉप:बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ दर्शन कराएगी सरकार

0
27

भोपाल।अजयभारत न्यूज
मध्य प्रदेश में चुनावी साल में सरकार बुजुर्गों को लॉलीपॉप देने जा रही है. वो अब बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराएगी. तैयारी पूरी हो चुकी है बस घोषणा होना बाकी है. नये साल के साथ ही सरकार नये प्लान पर काम शुरू कर देगी.
शिवराज सरकार अब बुजुर्गों को हवाई यात्रा के जरिए तीर्थ दर्शन कराने की तैयारी में है. राज्य सरकार ने 1 जनवरी को हवाई यात्रा के जरिए 500 बुजुर्गों को रामेश्वरम के दर्शन कराने का प्लान तैयार किया है. इसके बाद ये सिलसिला शुरू हो जाएगा. हवाई यात्रा के जरिए बुजुर्गों को वैष्णो देवी के भी दर्शन कराए जाएंगे.
——————————
1 साल में डेढ़ सौ नई ट्रेन
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार अगले 1 साल में डेढ़ सौ नई ट्रेन चलाकर बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन कराएगी. इसकी शुरुआत 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर होगी. 17 सितंबर को पांच ट्रेनें अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर जाएंगी. इसके बाद मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर 1 नवंबर को 5 ट्रेन तीर्थ दर्शन के लिए रवाना होंगी. प्रदेश सरकार ने ट्रेनों का भी खाका तैयार कर लिया है. 17 नवंबर को भिंड- ग्वालियर- दतिया से काशी, महू-देवास उज्जैन से रामेश्वरम, रीवा-सतना- जबलपुर से तिरुपति, बुरहानपुर- खंडवा- हरदा से वैष्णो देवी, बालाघाट- पांढुर्ना बैतूल से द्वारका सोमनाथ के लिए ट्रेन जाएंगी.
————————
9 सितंबर को करें आवेदन
तीर्थयात्री 9 सितंबर को आवेदन कर सकेंगे. राज्य सरकार ने तीर्थ दर्शन योजना के तहत सितंबर में रवाना होने वाली ट्रेनों के लिए ग्वालियर, भिंड, दतिया, उज्जैन, देवास, इंदौर, जबलपुर, सतना, रीवा, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, बालाघाट, छिंदवाड़ा, बैतूल के कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं.
—————————–
बड़े वोट बैंक पर नजर
मतलब साफ है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार अपनी सबसे बड़ी तीर्थ दर्शन योजना के तहत बुजुर्गों को तीर्थ स्थल पर ले जाकर एक बड़े वोट बैंक को साधने की तैयारी में है. कोरोना काल में तीर्थ दर्शन योजना पर ब्रेक लग गया था. लेकिन अब सरकार इसे जोर-शोर से शुरू कर रेल यातायात के साथ ही हवाई यात्रा के जरिए भी बुजुर्गों को धार्मिक स्थल पर ले जाने की तैयारी में है.
—————————— बॉक्स ——————————————————–
पीएम मोदी के जन्मदिन की खास है तैयारी
भोपाल।अजयभारत न्यूज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए प्रदेश सरकार के 5 हजार से ज्यादा बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराने जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी 17 सितंबर को मध्यप्रदेश आ रहे हैं. इसी दिन पीएम मोदी का जन्मदिन भी है. 17 सितंबर को 15 जिलों से 5 स्पेशल ट्रेनों को रवाना किया जाएगा. पीएम के जन्मदिन पर ही देश में करीब 7 दशक बाद चीते आने वाले हैं. इन्हें प्रधानमंत्री मोदी कूनो नेशनल पार्क में दाखिल कराएंगे. उधर, बीजेपी ने कई कार्यक्रम की तैयारियां की है.
——–
7 दशक बाद अब पीएम के जन्मदिन पर चीते आएंगे
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 सितंबर को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. इस दिन उनका जन्मदिन भी है. इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा कई जनहितैषी कार्य किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर ही 17 सितंबर को मध्यप्रदेश में चीते आएंगे. इन चीतों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही कूनो नेशनल पार्क में एंट्री कराएंगे.
———-
ये हैं अन्य प्रोग्राम:
1.पीएम के जन्मदिन को बीजेपी ने सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. प्रदेश में इस दिन 25 लाख पौधे रोपे जाएंगे. वृक्षारोपण अभियान युवा मोर्चा द्वारा किया जाएगा.
2. प्रदेश भर में मध्य प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं और केन्द्र सरकार की योजनाओं को पात्र हितग्राहियों तक पहुंचाने के लिए 17 सितंबर से अभियान चलाया जाएगा. इस प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम की जिम्मेदारी समूह में मंत्रियों को सौंपी गई है.
3. 17 सितंबर को पीएम मोदी श्योपुर के कराहल में महिला स्व सहायता समूह के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे.

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY