“दलकू बाबा” की जयंती:बाढ़ पीड़ितों को किया गया राशन वितरण

0
250

मुरैना । अजयभारत न्यूज
“दलकू बाबा” जयंती की तैयारियों को लेकर युवा प्रबोधन मंच की ‘संयुक्त वार्ता’ का आयोजन “इदम् ज्ञानम्” सभागार में हुआ। इस वार्ता में मंच की मुरैना ग्रामीण इकाई ने तय किया कि चूंकि अभी “दलकू बाबा” की जयंती भी आने वाली है और इस समय मुरैना के ग्रामीण इलाकों में भीषण बाढ़ का भी प्रकोप लोगों पर पढ़ा है। इस भीषण बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित अगर कोई हुआ है तो वह चम्बल नदी के किनारे रहने वाले हमारे केवट (मल्लाह) समाज के लोग हैं।‌

महाराज राव दलपत सिंह जी सिकरवार “दलकू बाबा” की जन्मजयंती पर बाढ़ पीड़ितों की कुछ मदद हो जाए इससे अच्छा कोई कार्य नहीं है। दलकू‌ बाबा की भी अपने समाज को यह शिक्षा रही होगी कि गरीब, शोषित-पीड़ित का सहयोग करना ही सबसे पुनीत कार्य है और यही क्षत्रिय धर्म है (निर्बल की रक्षा) मंच के सभी सदस्यों के सहयोग से “दलकू बाबा” जयंती के उपलक्ष्य में “बाढ़ पीड़ितों” को राशन वितरण का कार्यक्रम तय हुआ जिसे मुरैना महापौर श्रीमती शारदा राजेन्द्र प्रसाद सोलंकी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मुरैना भी सहयोग की भूमिका में रहे एवं सीईओ जिला पंचायत मुरैना ने भी हरी झंडी दिखाकर राशन वितरण वाहन को रवाना किया एवं पहाडगढ़ जनपद सीईओ को सूचित किया।
यहाँ हुआ वितरण
दलकू बाबा की जन्मजयंती के अवसर पर सुदूर ग्रामीण इलाकों में राशन का वितरण जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ‘गांधी’ ने किया साथ में मंगेश प्रसाद शर्मा , अनेक तिवारी , प्रभात डंडौतिया एवं युवा प्रबोधन मंच के मुरैना ग्रामीण इकाई के संयोजक विजय सिकरवार ‘मौधना’ एवं सभी सदस्यों ने बाढ़ पीड़ितों को राशन वितरित किया।राशन वितरण का यह कार्यक्रम पहाडगढ़ जनपद के गांव होरापुरा , जुगुलुआ का पुरा, आमली का पुरा,बीलगढ़ा, मल्लपुरा,भैदपुरा आदि मजरों टोलों पर बाढ़ प्रभावित केवट समाज के लोगों के बीच किया गया। युवा प्रबोधन मंच इस पुनीत कार्य में सभी सहयोगी साथियों का आभार व्यक्त करती है।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY