हिमाचल में बारिश का कहर;19 की मौत

0
117

-धर्मशाला में 64 साल का रिकॉर्ड टूटा; मंडी-चंबा और कांगड़ा में सभी स्कूल-कॉलेज बंद
शिमला। एजेंसी
हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटे में हुई भारी बारिश के परिणामस्वरूप हुए भूस्खलन, अचानक आई बाढ़ और बादल फटने की घटनाओं में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 अन्य लापता हो गए. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी. मोख्ता ने कहा कि भारी बारिश के कारण सबसे ज्यादा नुकसान मंडी, कांगड़ा और चंबा जिले में हुआ है. राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान मौसम संबंधी 34 घटनाएं दर्ज की गई हैं. उन्होंने कहा कि भारी बारिश की वजह से जलजमाव होने के कारण कई सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं.
भारी बारिश के कारण सुबह कांगड़ा जिले में चक्की पुल के ढह जाने के बाद जोगिंदर नगर एवं पठानकोट मार्ग के बीच ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई. रेलवे प्राधिकारियों ने पुल को असुरक्षित घोषित किया था. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के हमीरपुर जिले में आई बाढ़ के बाद फंसे 22 लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है.
चंबा के बनेत गांव में 3 लोगों की मौत
अधिकारियों ने बताया कि चंबा जिले में बारिश के कारण भूस्खलन होने के बाद एक मकान के ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गई. चंबा जिला आपातकालीन अभियान केंद्र (डीईओसी) ने बताया कि चौवारी तहसील के बनेत गांव में शनिवार तड़के करीब साढ़े चार बजे भूस्खलन हुआ, जिसके बाद मकान ढह गया और तीन लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मंडी जिले में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य लोगों के भी मारे जाने की आशंका है.

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY