UP के पूर्व सीएम अखिलेश यादव बोले-छापे की राजनीति बंद हो

0
117

यह भी कहा-भाजपा को नफरत फैलाना आता है, बिहार से सबक लेना चाहिए
ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि मध्य प्रदेश में साल 2023 में समाज वादी पार्टी पूरी ताकत के साथ विधानसभा का चुनाव लडेगी। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के यहां सीबीआई के छापे को लेकर कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी से घबरा गई है तभी वह इस प्रकार की कार्रवाई विपक्ष के ऊपर कर रही है।
अपने संक्षिप्त प्रवास के दौरान उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चुनिंदा पत्रकारों द्वारा पूछे प्रश्रों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने एक प्रश्र के उत्तर में उन्होंने भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए भाजपा को बिहार से सबक लेने की सीख दी है। बिहार में हुए घटनाक्रम के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने गठबंधन धर्म की ओर भी इशारा किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश एक बडा प्रदेश हैं वहां बहुत सारे क्षेत्रीय दल हैं। उनको कैसे साथ लिया जाएगा यह आगे देखना होगा। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम ने भाजपा की डबल इंजन वाली सरकार पर भी कई सवाल उठाए हैं।
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने मथुरा में कार सेवा शुरू होने के सवाल पर कहा है की ये भारतीय जनता पार्टी वाले हैं समाज में हमेशा नफरत पैदा करेंगे। इनका यही काम है। मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। किसानों को याद रखना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। ना केवल गेंहू के लिए बल्कि हर फसल की आय दोगुनी करने के लिए कहा था पर आज यह बडा सवाल हैं भाजपा को इस पर जबाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी तो छोडो नौजवानों के हाथ से नौकरी तक छीन ली गई हैं। रोजगार नहीं हैं महंगाई लगातार बढ रही हैं। नोटबंदी, जीएसटी और जितने भी बडे फैसले भारतीय जनता पार्टी सरकार ने लिए हैं उससे ना केवल कुछ लोगों को लाभ हुआ है। बल्कि मध्यम वर्गीय व गरीब तबका बुरी तरह से परेशान हुआ हैं।
यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दिल्ली में मनीष सिसोदिया के यहां चल रही सीबीआई छापे के बारे में पूछे जाने पर कहा कि आम आदमी पार्टी आगामी चुनावों में भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ कर देगी। आप पार्टी से भाजपा को घबराहट है कि गुजरात में कहीं परिणाम ऐसे ना बदल जाएं, जो आप के पक्ष में चले जाएं। इसलिए भारतीय जनता पार्टी जो भी विपक्ष के लोग हैं,उन पर समय-समय पर सीबीआई समय-समय पर ईडी का इस्तेमाल करती है। अखिलेश ने कहा कि मुझे ये लगता है कि आप जैसी पार्टी और सिसौदिया जैसे नेता सीबीआई और ईडी से घबराएंगे नहीं।
श्रीकृष्ण की गीता के संदेश का कोई मुकाबला नहीं: अखिलेश यादव
ग्वालियर। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज अपने संक्षिप्त प्रवास पर ग्वालियर पधारे। उन्होंने यादव समाज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर उन्होंने संबोधित करते हुये कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने गीता में जो संदेश दिया है उसका कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि हमें संकल्प लेना चाहिये कि समाज को जोड कर , देश को जोडकर विकास के रास्ते पर आगे ले जायें। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म दिन पूरे देश के साथ ही विश्व के अनेकों देशों में मनाया जाता है। भगवान श्री कृष्ण ने समाज को रास्ता दिखाया है । समाज को भी भगवान श्री कृष्ण के दिखाए रास्ते पर चलना चाहिये।
इससे पूर्व सांसद गुना केपी सिंह यादव ने जन्माष्टमी समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि उन्हें खुशी है कि उनका जन्म यदु कूल में हुआ है। वह यदु कुल के वंशज हैं। उन्होंने कहा कि यदु वंश के भगवान श्री कृष्ण अपने जीवन काल से ही लोगों को सीख दी है। उनकी बाल लीलाओं से लेकर राजगददी तक प्यार, विश्वास, अत्याचार के खिलाफ लडना सिखाया है। उन्होंने कहा कि समाज के पूर्वजों ने देश के लिए बलिदान दिए हैं। उनका समाज देश के लिए मिटने राष्ट्र के लिए समर्पित रहने के लिए तैयार रहता है चाहे इसमें उसे अपना बलिदान क्यों ना देना पडे। समारोह को मितेन्द्र दर्शन सिंह , औतार सिंह यादव सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर एमएलसी उप्र श्याम सुंदर यादव, पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव, रिटायर्ड डीआईजी हरिसिंह यादव, जिलाध्यक्ष वीरसिंह यादव, अशोक सिंह यादव सहित यादव समाज के कई पदाधिकारी सहित भारी संख्या में युवा मौजूद थे।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY