भगवान के रूप हैं डॉक्टर्स : रेखा राकेश सिंह

0
197

– लायंस क्लब मुरैना समन्वय द्वारा डॉक्टर्स डे पर डॉक्टरों का सम्मान
मुरैना । अजयभारत न्यूज
लायंस क्लब मुरैना समन्वय द्वारा डॉक्टर्स डे पर मिल एरिया रोड स्थित किचन रेस्टोरेंट में डॉक्टर्स का सम्मान समारोह आयोजित किया गया । समारोह में लायंस क्लब मुरैना समन्वय की अध्यक्ष श्रीमती रेखा राकेश सिंह द्वारा शहर की सुप्रसिद्ध जाने माने डॉ. ऋतु राठी, हेमा सिंघल, डॉ. मीरा बांदिल, डॉ. धर्मेन्द्र गुप्ता का शाॅल, श्रीफल साड़ी द्वारा सम्मानित किया गया।
समारोह में लायंस क्लब मुरैना समन्वय की अध्यक्ष श्रीमती रेखा राकेश सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मनुष्य के जीवन में एक डॉक्टर की भूमिका को बताने की आवश्यकता नहीं है । हमारी संस्कृति में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है और भगवान के महत्व को दर्शाने के लिए हर साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे के रूप में मनाया जाता है ।
श्रीमती रेखा राकेश सिंह ने कहा कि डाक्टरी पेशा ऐसा है, जहां वह अपने जीवन की परवाह किये बिना दूसरों को जीवन दान देने के लिए अपना सुख भी छोड़ देता है । उन्होंने कहा कि भारत रत्न डॉक्टर राय की याद में डॉक्टर्स डे मनाया जाता है । उन्होंने कहा कि डॉक्टर राय एक बेहतर चिकित्सक, एक बेहतर इंसान थे । उनमें क्लीनिकल सेंस कूट कूट कर भरा था । वह गरीबों एवं दुखिया लोगों की चिकित्सा के लिए सदैव तत्पर रहे ।
श्रीमती रेखा राकेश सिंह ने कहा कि डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं, सिर्फ एक यही ऐसा क्षेत्र है जिसमें विशेषज्ञ को भगवान कहा जाता है किसी अन्य क्षेत्र के विशेषज्ञ के साथ ये विश्लेषण नहीं जोड़ा जाता ।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर रीजन जीआरसी किरण गुप्ता, पास्ट आरसी लाॅयन राजेश बांदिल, निधि गुप्ता, प्रेसिडेंट श्रीमती रेखा राकेश सिंह, सचिव बबिता जैन, कोषाध्यक्ष रेखा बांदिल, बन्दना डण्डोतिया, समस्त लायंस क्लब की बहनें बीना गुप्ता, अन्जी गुप्ता, बबिता बांदिल, कल्पना चांदिल, शिवानी गोयल, सुनीता बांदिल, आरती कोठारी, डोली वर्मा, भारती गुप्ता, राजकुमारी गुप्ता, निशा गुप्ता, कल्पना गुप्ता, दीपशिखा मित्तल, साधना गुप्ता, दीप्ति गुप्ता आदि उपस्थित रहीं ।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY