क्राइम लाइन …ट्रक और ऑटों मे आग लगी,सीमेंट से लदी लोडिंग पलटी, युवक फांसी पर झूला

0
0

ग्वालियर । अजयभारत न्यूज
आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग शिवपुरी लिंक रोड पर सोमवार की दोपहर एक ट्रक में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी बढ़ गई की चालक और क्लीनर ट्रक को हाइवे किनारे खड़ा कर कूद गए और अपनी जान बचाई। आग में कोई जनहानि नहीं है।

जानकारी के अनुसारकरहिया निवासी मुकेश बघेल ट्रक चालक है। सोनू उसके ट्रक पर क्नीलर है। सोमवार को वह पनिहार के बनवार इलाके में भूसा पहुंचाने गया था। ट्रक से भूसा अनलोड करने के बाद वह वापस घाटीगांव लौट रहा था। अभी वह आगरा-मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग (शिवपुरी लिंक रोड) पर पहुंचा ही था कि अचानक ट्रक में आग लग गई। मुकेश कुछ समझ पाता उससे पहले ही आग तेजी से फैल गई। मुकेश ने तत्काल हाईवे किनारे ट्रक को खड़ा किया और आग से बाहर की तरफ कूद गए। साथ ही क्लीनर भी कूद गया। तत्काल मामले की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल अमला मौके पर पहुंचा और आग पर पानी फायर कर काबू पाया। लेकिन तब तक ट्रक का अंदर का हिस्सा जलकर राख हो गया था।
वहीं थाटीपुर के नदी पार टाल इलाका निवासी अरुण बाथम पुत्र रघुवीर बाथम ऑटो चालक है। उनके पास खुद का ऑटो है। बीती रात रात करीब तीन बजे उसके ऑटो से आग की लपटे उठती देखकर पड़ोसियों ने उसे सूचना दी। सूचना मिलते ही पड़ोसियों की मदद से आग बुझाने में जुट गए। वहीं मामले का पता चलते ही दमकल और पुलिस भी मौके पर पहुंची और आग बुझाई। ऑटो मालिक अरुण बाथम ने पातीराम नामक युवक पर आग लगाने का आरोप लगाते हुए बताया की दो माह पूर्व उसका विवाद हुआ था और उसने धमकी दी थी इसलिए उसे शंका है कि ऑटो में आग पातीराम ने लगाई है। पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।
चोरी की नियत से घर में घुसे चोर को किया अधमरा
ग्वालियर । शहर के सिरोल की न्यू कॉलोनी में बीती रात एक मकान में चोरी के इरादे से एक संदेही घुस गया।तभी घर के सदस्यों की नींद खुल गई। इसके बाद चोर को पकड़ उसकी जमकर धुनाई लगाई गई है। और पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार सिरोल में अंबेड़कर पार्क के पास न्यू कॉलोनी में निवास करने वाले डीएस कुशवाह के मकान में आधी रात चोरी करने की नीयत से एक चोर घुस गया। तभी खटपट की आवाज से अंदर परिवार के सदस्यों की नींद टूट गई।घरवालों ने दवे पांव पहुंच कर संदेही चोर को पकड़ लिया। साथ ही शोर मचा दिया। इस पर आसपास रहने वाले भी जाग गए। पब्लिक ने संदेही की लात घूसों से जमकर ठुकाई लगा दी। इतना मारा कि उसका सिर तक फोड़ दिया। उसके सिर से काफी खून बह रहा था। पकड़े गए संदेही ने अपना नाम राम बताया। सूचना मिलते ही सिरोल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और संदेही को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु कर दी है।
सीमेंट लदी लोडिंग पलटी, बोरियों के नीचे दबकर क्लीनर की मौत
ग्वालियर । यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र के कर्मचारी आवास कालोनी महलगांव पहाड़ी पर सीमेंट से भरी एक लोडिंग बेकाबू होकर पलट गई। हादसे मे बोरियों के नीचे दबकर क्लीनर की मौत हो गई। पुलिस ने लोडिंग वाहन के चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार चार शहर का नाका निवासी महिपाल पुत्र परमाल सिंह लोडिंग वाहन पर क्लीनरी करता है। रविवार की शाम को लोडिंग वाहन से सीमेंट के कट्टे उतारने के लिए महिला कर्मचारी आवास कालोनी जा रहे थे। पहाड़ी पर गाड़ी बेकाबू होकर पलट गई। गाड़ी पर पीछे बैठा महिपाल बोरियों के नीचे दब गया। मौके पर मौजूद लोगों ने गाड़ी से नीचे निकालकर उसे इलाज के लिए उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक का शव पीएम के बाद परिजनों को सौप वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
युवक फांसी पर झूला
ग्वालियर । उपनगर ग्वालियर के चंद्रनगर में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। जानकारी के अनुसार चंद्रनगर निवासी राम भरोसी पुत्र कामता प्रसाद मजदूरी करता है।बीत रात को शराब पीकर घर पहुंचा ओर नशे की हालत में पत्नी से झगड़ने लगा। पड़ोसियों ने दोनों को शांत कर युवक को कमरे में सोने के लिए भेज दिया। कुछ समय बाद पत्नी घर में पहुंची तो पति छत के कुंदे से फांसी पर लटका हुआ था। लोगों ने फांसी का फंदा काटकर उसे नीचे उतारा और उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर आ गई और मृतक के शव को पीएम के लिए भेज मर्ग कायम कर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY