महामुकाबला : टी-20 वर्ल्ड कप में भिड़ंत से पहले बाबर को पुराने रिकॉर्ड की फिक्र नहीं, कोहली ने नहीं खोले पत्ते

0
2

कोहली बोले- हमें मजबूत प्लान रखना होगा, हार्दिक हमारे लिए अहम, लेकिन विकल्पों पर भी विचार
नई दिल्ली । एजेंसी
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि प्लेइंग-11 की घोषणा अभी नहीं की जाएगी।
इसकी घोषणा मैच से पहले टॉस के वक्त हो सकती है। हार्दिक पांड्या को लेकर सवाल पर कोहली ने कहा कि वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। भारत-पाक मुकाबला रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे होगा।
हार्दिक पांड्या को लेकर क्या बोले कोहली?
कोहली ने कहा- हार्दिक पांड्या की स्थिति में सुधार है। हो सकता है कि वे टूर्नामेंट में कभी हमारे लिए दो ओवर बॉलिंग करें। हमारा यह मानना है कि वे जब गेंदबाजी करने का फैसला करेंगे, तब तक हम स्थिति संभाल सकते हैं। हमें चिंता नहीं है। वे छह नंबर के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। हमने बाकी विकल्पों पर भी विचार किया है।
तीन-चार गेंदों में पलट जाता है मैच
कोहली ने कहा- आपकी सोच में स्पष्टता होना बहुत जरूरी है। आज क्रिकेट में सिर्फ तीन चार गेंद में पूरे मैच का रुख बदल जाता है। एक गेंदबाज के तौर पर आप बाउंड्री खाने के बाद जिस तरह बॉलिंग करते हैं, वो पूरे मैच के लिए बेहद अहम साबित होता है। हमें आईपीएल में जो तैयारी हुई है, उससे काफी मदद मिलेगी। मैच में मूमेंटम जल्दी शिफ्ट हो जाता है, इसलिए हमारे पास प्लानिंग होना जरूरी है।

पाकिस्तान
बाबर आजम बोले- पिछले रिकॉर्ड पर हमारा ध्यान नहीं, सरफराज को टीम से बाहर रखने की वजह भी बताई
टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच साल बाद एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उनकी टीम भारत के खिलाफ मैच के लिए पूरी तरह तैयार है और पिछले रिकॉर्ड के बारे में  नहीं सोच रही है। पाक टीम के खिलाड़ी खुद को शांत रखना चाह रहे हैं और सिर्फ एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टीम के पूर्व कप्तान सरफराज मौजूदा टीम में फिट नहीं बैठ रहे थे। इसी वजह से उन्हें भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान टीम में जगह नहीं दी गई है। वहीं शोएब मलिक स्पिन के बेहतर खिलाड़ी हैं और वो टीम में फिट बैठ रहे थे और उन्हें पाकिस्तान टीम में शामिल किया गया है। सरफराज को आने वाले मैचों में मौका दिया जाएगा।
पाकिस्तान ने वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीता है। 50 ओवरों के वर्ल्डकप और टी-20 वर्ल्डकप को मिलाकर दोनों टीमें कुल 12 बार एक दूसरे के खिलाफ खेली हैं और भारत ने हर बार पाकिस्तान को हराया है। आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप 2021 में रविवार को दिन दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने होंगी।
हम पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देना चाहते
पाकिस्तान के कप्तान बाबार आजम ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “ईमानदारी से कहूं तो हम पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देना चाहते हैं। हम इस वर्ल्डकप पर अपना ध्यान बनाए रखना चाहते हैं। हम अपनी मजबूती पर ध्यान देंगे और मैच में इन चीजों पर अमल करना चाहेंगे।” सीमा पर तनाव के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो रही हैं। इसी वजह से ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। आखिरी बार ये दोनों टीमें 2019 वर्ल्डकप में एक दूसरे के खिलाफ खेली थीं। वहीं जब पाक कप्तान से पूछा गया कि इस हाई वोल्टेज मैच के चलते क्या वो रात में नहीं सो पा रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हमनें कई बड़े इवेंट में हिस्सा लिया है और चैंपियंस ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन भी किया था।

LEAVE A REPLY