वैक्सीनेशन सेंटर पर चले लात-घूंसे, क्षमता से कई गुना पहुंचे लोग, प्रशासन ने साधी चुप्पी

0
1

राजगढ़: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में गुरुवार को अजीबो-गरीब वाकया हुआ. यहां के उदपुरिया गांव में वैक्सीनेशन सेंटर पर क्षमता से कई गुना लोग पहुंच गए. इस बीच दो लोगों के बीच विवाद हुआ और जमकर लात-घूंसे चले. इस दौरान पुलिस ने बीच-बचाव भी किया, लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ.
जब इस मामले में कलेक्टर से संपर्क साधने की कोशिश की तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया. प्रशासनिक अधिकारियों ने भी इस घटना से पल्ला झाड़ लिया. गौरतलब है कि वैक्सीनेशन के दौरान सेंटर पर लोगों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन ही नहीं किया. न कोई मास्क, न किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग.
वैक्सीनेशन महाअभियान में MP फिर देश में नंबर वन
मध्य प्रदेश ) फिर नंबर वन रहा. गुरुवार को हुए वैक्सीनेशन महाअभियान में एमपी ने फिर बाजी मार ली है. वो देश में नंबर वन रहा. यहां एक दिन में 10 लाख से ज्यादा टीके लगाए गए. इससे पहले भी मध्य प्रदेश टीकाकरण के मामले में नंबर वन रह चुका है. गुरुवार को यहां 10 लाख 81 हजार 128 लोगों को वैक्सीन लगाकर मध्य प्रदेश देश में अव्वल रहा. पूरे देश में 52 लाख 62 हजार 766 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ. इसमें सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन मध्यप्रदेश में हुआ. दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश में 7 लाख 9 हजार 332, तीसरे नंबर पर गुजरात में 4 लाख 99 हजार 520 लोगों को वैक्सीन लगाई गई.
अब तक ढाई करोड़ लोगों को वैक्सीन
मध्य प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 67 लाख 68 हजार 516 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं. इसमें पहली डोज 2 करोड़ 24 लाख 11 हजार 718 लोगों ने लगवाई. दूसरी डोज 43 लाख 56 हजार 758 लोगों ने लगवायी.
कोरोना के मात्र 17 नये केस
प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के केवल 17 नये प्रकरण आये हैं. पॉजिटिविटी दर 0.02 प्रतिशत है. 17 रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं और 76 हजार 314 कोरोना टेस्ट किये गये. कोरोना संक्रमण के नये प्रकरणों में भोपाल में 3, इंदौर में 7, जबलपुर में 2, बालाघाट, खरगोन, मुरैना, राजगढ़ और शिवपुरी में एक-एक नया प्रकरण आया है. मध्य प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में अभी भी 5 दिन ही कामकाज होगा. सरकार ने इसकी मियाद 31 अक्टूबर तक कर दी है. पहले ये समय सीमा 31 जुलाई तक थी. कोरोना के हालात और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया है.

LEAVE A REPLY