जीप का ब्रेक फेल, खाई में गिरने से आठ लोगों की मौत

0
1

एक दर्जन से अधिक घायल, बडवानी के पास हुआ हादसा
भोपाल। अजयभारत न्यूज
एक जीप वाहन ब्रेक फेल होने के कारण गहरी खाई में गिर गया। हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल है। यह दुर्घटना बडवानी जिले के खेतिया से सटे महाराष्ट्र क्षेत्र के तोरणमाल से लौटने के दौरान हुई। प्राप्त जानकारी के अनुसार वाहन में 30 से अधिक लोग सवार थे। इसमें पांच लोग महाराष्ट्र के व शेष बड़वानी जिले के पाटी थाना क्षेत्र के लोग सवार थे। दुर्घटना में आठ लोगों के मौत की सूचना है। वहीं करीब 15 लोग घायल हुए हैं। दुर्घटना में वाहन के परखच्चे उड़ गए।
जानकारी अनुसार पाटी थाना क्षेत्र के ग्राम चेरवी, सेमलेट व रोसर क्षेत्र के शिवपंथी ग्रामीण तोरणमाल घूमने व भगवान शिव के दर्शनों को गए थे। वापस लौटने के दौरान सिंधीदीगर घाट पर वाहन के ब्रेक फेल हो गए। इससे वाहन खाई में गिर गया। आसपास मौजूद लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। वहीं महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले के महसावद थाने पर दुर्घटना की सूचना दी गई। मसावद पुलिस भी मौके पर पहुंची। घटना रविवार शाम लगभग पांच बजे की बताई जा रही है। मृतकों की संख्या को लेकर अलग-अलग बातें सामने आई। वहीं रात तक मसावद पुलिस भी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पाई। बड़वानी विधायक व कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने ट्वीटर पर दुर्घटना पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। खेतिया टीआई संतोष सावले ने बताया कि घटना महाराष्ट्र क्षेत्र की है। घटनास्थल क्षेत्र में कवरेज नहीं होने से जानकारी की पुष्टि नहीं हो पा रही है।
————————————————————-
प्रशासन मौके पर
जानकारी अनुसार मृतकों में गुमानसिंह पुत्र तुलसीराम निवासी सेमलेट, वेरांग्या धनसिंह, कमल खेमसिंह निवासी खेरवानी, मुन्नाालाल तड़वी निवासी चेरवी, खगीराम थुंडला निवासी चेरवी, भाकिराम सेवा, राकेश तुलसीराम व एक अन्य शामिल है। बताया जाता है कि यह इलाका आदिवासी बहुल है। हादसे की सूचना पर पुलिस अधिकारी और स्थाननीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बचाव अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार इस हादसे में घायल लोगों को समीपस्था तोरणमाल और महासवाद के ग्रामीण अस्पाताल भेजा जा रहा है। पुलिस अधीक्षक और अन्यऔ वरिष्ठं अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

LEAVE A REPLY