सिंधिया को मिली एक और बड़ी जिम्मेदारी, पीएम के नेतृत्व वाली कमेटी में शामिल

0
0

नई दिल्ली। केन्द्रीय कैबिनेट में जगह मिलने के बाद मध्यप्रदेश के तीन नेता केन्द्रीय कैबिनेट की समितियों में भी शामिल हो गये हैं। मध्यप्रदेश कोटे से केन्द्रीय मंत्री बने ज्योतिरादित्य सिंधिया, डॉ. वीरेंद्र कुमार खटीक और धर्मेंद्र प्रधान को पॉलिटिकल अफेयर्स से जुड़ी इन समितियों में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि यह कमेटी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम करती है। इधर, सिंधिया को भी अहम स्थान मिलने से उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है।
मध्यप्रदेश से राज्यसभा सदस्य एवं केंद्र में उड्डन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पॉलिटिकल अफेयर्स से जुड़ी इन्वेस्टमेंट एंड ग्रोथ से जुड़ी कैबिनेट कमेटी (सीसीपीए) में जगह मिली है। सिंधिया के साथ ही इस कमेटी में नारायण राणे, अश्विनी वैष्णव भी हैं।
इनके अलावा संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी में वीरेंद्र कुमार खटीक को भी लिया गया है। केंद्र की मोदी सरकार में वीरेंद्र कुमार सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री भी हैं। थावरचंद गहलोत की जगह केंद्र में मंत्री बनाए गए हैं, गहलोत को हाल ही में कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। इनके साथ ही इस कमेटी में अर्जुन मुंडा, किरण रिजिजू, अनुराग ठाकुर शामिल हैं। इस कमेटी की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

LEAVE A REPLY