कक्षा 10वीं रिजल्ट 14 को , पहली बार मेरिट लिस्ट नहीं होगी जारी,www.ajaybharat.com पर परिणाम देख सकते है

0
21

भोपाल । अजयभारत न्यूज
मध्यप्रदेश में कक्षा 10वीं का रिजल्ट 14 जुलाई को घोषित होने जा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार परीक्षा रद्द की गई थी। परीक्षाओं के रद्द होने के चलते ऐसा पहली बार हो रहा है जब मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। कक्षा 10वीं के रिजल्ट में पहली बार टॉपर स्टूडेंट की घोषणा नहीं की जाएगी।

दूसरी बार स्टूडेंट्स के बिना होगा रिजल्ट घोषित
कक्षा 10वीं के रिजल्ट में ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब रिजल्ट घोषित होते समय स्टूडेंट्स मौजूद नहीं रहेंगे। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के बिना ही इस बार रिजल्ट घोषित किया जाएगा। बीते साल भी छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के बिना ही कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था। इस बार भी कोरोना संक्रमण के चलते स्टूडेंट्स को भोपाल नहीं बुलाया जा रहा है।
हर बार सीएम हाउस में आयोजित होता था कार्यक्रम
बीते 2 सालों से टॉपर स्टूडेंट को राजधानी भोपाल नहीं बुलाया जा रहा है। एमपी बोर्ड हर साल टॉप टेन में आने वाले स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता को राजधानी भोपाल बुलाता था। टॉपर स्टूडेंट और माता-पिता की उपस्थिति में ही मुख्यमंत्री निवास में रिजल्ट घोषित किया जाता था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित किया जाता था। बीते 2 साल से कोरोना संक्रमण के चलते छात्र छात्राओं का रिजल्ट बेहद सामान्य तरीके से घोषित किया जा रहा है।
आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार हुआ रिजल्ट
कोरोना संक्रमण के गलती कक्षा 10वीं की परीक्षा निरस्त हुई थी। रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन,छमाही परीक्षा,प्री-बोर्ड परीक्षा और रिवीजन टेस्ट के आधार पर तैयार किया गया है। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट तैयार होने से इस पर मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जा रही है। इस बार सिर्फ प्रथम श्रेणी,द्वितीय श्रेणी और तृतीय श्रेणी कैटेगरी में ही रिजल्ट घोषित किया जा रहा है।पिछले साल भी कक्षा दसवीं के छात्र छात्राओं को दो विषयों में जनरल प्रमोशन दिया गया था।
शाम 4 बजे होगा रिजल्ट घोषित
14 जुलाई को शाम 04 बजे कक्षा 10वीं का रिजल्ट घोषित किया जाएगा। दैनिक अजयभारत की वेबसाइट पर भी छात्र-छात्राएं रिजल्ट देख सकेंगे।www.ajaybharat.com पर परिणाम देख सकते है. कक्षा बारहवीं का रिजल्ट जुलाई के आखिरी हफ्ते तक घोषित करने को लेकर तैयारियां की जा रही है।

LEAVE A REPLY