तीसरे मोर्चे की तैयारी नहीं:शरद पवार के घर पर होने वाली मीटिंग का एजेंडा थर्ड फ्रंट नहीं; आज राष्ट्र मंच के बैनर तले होनी है बैठक

0
0

नई दिल्ली:राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के घर पर आज शाम 4 बजे विपक्षी दलों की होने वाली बैठक को लेकर बड़ी खबर आई है। मीटिंग से कुछ घंटे पहले बताया गया कि पवार साहब के घर पर होने वाली बैठक का तीसरे मोर्चे से कोई लेना-देना नहीं है। बीते दिन राष्ट्र मंच की बैठक पवार के घर होने के ऐलान के बाद से ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए थर्ड फ्रंट तैयार करने के कयास लगाए जाने लगे थे।
मीटिंग से जुड़े लोगों ने सफाई दी
NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, मीटिंग से जुड़े कुछ लोगों ने बताया कि पवार साहब इस मीटिंग को होस्ट कर रहे हैं। इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि वे अलगे लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए तीसरे मोर्चे की तैयारी कर रहे हैं।
राहुल बोले- समय आने पर बात करेंगे
इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इस मीटिंग को सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो भी बैठकें हो रही हैं, सही समय आने पर उन मुद्दों पर भी बात करेंगे। कोरोना मिसमैनेजमेंट पर वाइट पेपर जारी करते हुए उन्होंने कहा कि मैं मुद्दों से ना खुद भटकना चाहता हूं और ना ही आपको भटकाना चाहता हूं।
कोरोना के बाद विपक्ष की पहली फिजिकल मीटिंग
कोरोना महामारी के बाद पहली बार विपक्षी पार्टियों के नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बजाए एक जगह इकट्‌ठा होकर मीटिंग करेंगे। राष्ट्र मंच के बैनर तले हो रही बैठक में 15 दलों के नेता शामिल हो सकते हैं। राष्ट्र मंच की बैठक में पवार पहली बार हिस्सा लेंगे। फिलहाल ये मंच राजनीतिक मोर्चा नहीं है, लेकिन भविष्य में इसके तीसरा मोर्चा बनने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY