शहर के चारो दिशाओं में बनाये जायेंगे प्रवेशद्वार; CEO जयति सिंह ने कहा – यह चारों प्रवेशद्वार (अटल द्वार) मील का पत्थर साबित होंगे

0
1

ग्वालियर।अजयभारत न्यूज
शहर की चारों दिशाओं से आने वाले आगन्तुकों को बेहतर महसूस हों कि शहर अच्छा है। शहर को संजाने संवारने की ओर कड़ी मशक्कत कर रही है। शहर की खूबसूरती को संवारने में बनाने की दिशा में यह चारों प्रवेशद्वार (अटल द्वार) मील का पत्थर साबित होंगे और इन्हें अटल द्वार के रूप में जाना जायेगा। यह कहना है स्मार्ट सिटी की सीईओ जयति सिंह का।
यहां पर बनेंगे प्रवेश द्वार
ग्वालियर शहर के चारों दिशाओं में प्रवेश द्वार बनाने की तैयारी में व्यस्त स्मार्ट सिटी की सीईओ जयति सिंह ने बताया कि शहर के चारों प्रवेश द्वार की डीपीआर लगभग तैयार होने में 11 माह का समय लग सकता है और इस कार्य प्राथमिकता पर लेकर जल्द अंजाम देंगे। डबरा की ओर आने वाले मार्ग सिथोली के आसपास, शिवपुरी से ओर बेलावाबड़ी, मुरैना की ओर से रायरू और भिण्ड की ओर आने वाले महाराजपुरा के आसपास प्रवेश द्वार बनाये जायेंगे। जैसे ही हमारी डीपीआर तैयार तो जगह भी चिन्हित कर ली जायेगी और जब यह चारों प्रवेशद्वार बन कर तैयार हों जायेंगे तो ग्वालियर का नाम अलग ही होगा।
सुधर रहा है शहर का यातायात
आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी की ओर से शहर की दीवारों पर पेंटिंग की जा रही है और यातायात को सुधारने के लिये शहर के 31 पॉइंटों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाये गये है और इनसे ई-चालान किये जा रहे है। इससे वाहन चालकों ने यातायात के नियमों का पालन शुरू कर दिया फिर चाहे ट्रैफिक सिग्नल पर यातायात का पुलिस बल मौके पर मौजूद हो या न हों ।
सब्जी मंडी और नगर निगम मार्केट का होगा कायाकल्प
ग्वालियर। स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन पुरानी हुजरात स्थित सब्जी मंडी और नगर निगम की मार्केट का नए सिरे से न केवल विस्तार करेगा, बल्कि वहां आधुनिक पार्किंग भी बनाई जाएगी, जिससे इस संकरे मार्ग पर लोगों को वाहन रखने की समस्या से छुटकारा मिलेगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा स्थानीय दुकानदारों को होगा।
कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक और स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयति सिंह हुजरात रोड स्थित कारोबारियों के बीच पहुंचे। यहां बेहद पुरानी नगर निगम की सब्जी मंडी है। उससे लगी एक मार्केट भी है, लेकिन देखरेख के अभाव में यह मार्केट जीर्ण-शीर्ण हो चुकी है। दुकानदारों के साथ विधायक और स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने बैठक कर पूरा प्लान समझा, जिसे अगले एक हफ्ते में क्रियान्वयन में लाने का विश्वास जताया।
स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह के साथ विधायक ने बैंड बाजार दवा मार्केट के सामने सड़क पर वाहन पार्क करने की समस्या को गंभीर माना। वहीं विधायक प्रवीण पाठक का कहना है कि कोतवाली के सामने जो आधुनिक पार्किंग बनाई जाएगी, वहां सभी दुकानदार और उपभोक्ता अपने वाहन पार्क कर सकेंगे। नगर निगम के मार्केट को भी नए सिरे से दोबारा खड़ा किया जाएगा। खास बात यह है कि हुजरात कोतवाली से सटा हुआ इलाका दौलत गंज और सराफा बाजार प्रमुख व्यवसायिक स्थल हैं।

LEAVE A REPLY