कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठीकानों पर छापेमारी करने वाले अधिकारी का बयान, गुप्त चैंबरों से जब्त किए गये थे 329 करोड़ रुपये

0

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि हाल ही में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों से आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई 351 करोड़ रुपये की नकदी में से 329 करोड़ रुपये ओडिशा के छोटे शहरों में जर्जर इमारतों से बरामद किए गए थे।

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि हाल ही में कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों से आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई 351 करोड़ रुपये की नकदी में से 329 करोड़ रुपये ओडिशा के छोटे शहरों में जर्जर इमारतों से बरामद किए गए थे। आयकर विभाग ने ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में एक शराब भट्टी के परिसर और कांग्रेस सांसद से जुड़ी अन्य संपत्तियों पर मैराथन तलाशी अभियान चलाया। 6 दिसंबर को शुरू हुआ ऑपरेशन एक सप्ताह से अधिक समय तक चला और तीन राज्यों के 10 जिलों में फैले 30 से अधिक परिसरों को कवर किया गया।

छापेमारी के दौरान 100 से अधिक आईटी अधिकारी मौजूद थे और जब्त नकदी की गिनती के लिए 40 से अधिक मशीनें तैनात की गईं थीं। आयकर विभाग ने गुरुवार को एक बयान में यह भी कहा कि तलाशी अभियान के दौरान दस्तावेजों और डिजिटल डेटा के रूप में बड़ी संख्या में आपत्तिजनक सबूत पाए गए और जब्त कर लिए गए।

धीरज साहू झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद हैं। बयान में पढ़ा गया कि समूह की व्यावसायिक गतिविधियों की देखरेख करने वाले मुख्य कर्मचारियों ने स्वीकार किया है कि तलाशी अभियान के दौरान मिली और जब्त की गई नकदी, समूह की बेहिसाब आय का प्रतिनिधित्व करती है, जो इसकी कई व्यावसायिक चिंताओं से उत्पन्न हुई है। इसकी पुष्टि परिवार में से एक ने भी की थी सदस्य जो व्यवसाय में सक्रिय रूप से शामिल हैं।

 

Leave a Reply