6 मैच में 6 शतक… 2023 में तूफान बना टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर;अब वर्ल्ड कप दूर नहीं!

0
64

नई दिल्ली।एजेंसी
भारतीय टीम साल 2023 के आखिर में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी है और साल के पहले महीने में जो प्रदर्शन देखने को मिला है, उससे संकेत मिलते है कि ये तैयारी सही दिशा में आगे बढ़ रही है. भारत ने अभी तक 2023 में कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमें टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने ही 6 शतक जड़ दिए हैं.
कप्तान रोहित शर्मा, ओपनर शुभमन गिल और पूर्व कप्तान विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पहले शुभमन शतकों की झड़ी लगा रहे थे और अब विराट कोहली, रोहित शर्मा ने भी अपना खाता खोल लिया है. वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए यह शुभ संकेत है. टीम इंडिया के ओपनर्स का ही कमाल है कि भारतीय टीम इस साल में अभी तक खेले गए 6 मैच में 4 बार 300 के पार स्कोर पहुंचा चुकी है, कुछ मौकों पर तो 400 का स्कोर भी दूर नहीं लगा था. बता दें कि इस दौरान टीम इंडिया ने अपने सभी मैच भारत में ही खेले हैं.
साल 2023 में टीम इंडिया के बल्लेबाज
• शुभमन गिल- 6 मैच, 567 रन, 113 औसत, 208 उच्चतम स्कोर, 3 शतक, 1 अर्धशतक
• विराट कोहली- 6 मैच, 338 रन, 67 औसत, 166* उच्चतम स्कोर, 2 शतक,
• रोहित शर्मा- 6 मैच, 328 रन, 54 औसत, 101 उच्चतम स्कोर, 1 शतक, 2 अर्धशतक
खास बात
खास बात यह है कि इस साल वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही होना है, ऐसे में टीम इंडिया की तैयारी अभी तक बेहतर दिखाई पड़ रही है. शिखर धवन की वनडे टीम से छुट्टी होने के बाद तय है कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ही ओपनिंग करेंगे और वह रनों का अंबार लगाने, बड़ी पारी खेलने में सफल रहे हैं. साथ ही टीम इंडिया के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा का फॉर्म में लौटना भी एक शुभ संकेत है. दोनों ही बल्लेबाज भारत के मज़बूत खिलाड़ी हैं और दोनों का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है, ऐसे में दोनों ही बल्लेबाजों से टीम इंडिया को काफी उम्मीदें हैं.

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY