भगवान कृष्ण का साक्षात् विग्रह है भागवत महा पुराण :अंकुश जी महाराज

0
60

ग्राम सगरा पाडरी बाबा मंदिर मे चल रही है श्रीमद् भागवत कथा
भिंड।अजयभारत न्यूज
वृंदावन धाम से पधारे आचार्य अंकुश जी महाराज ने पंचम् दिन की कथा सुनाते हुये कहा कि भगवान संसार के हर प्राणी मात्र मे समान रूप से निवास करते है , भूल कर भी कभी किसी व्यक्ति का अपमान नही करना चाहिये अगर हम भगवान को प्राप्त करना चाहते है तो हमें संसार के सभी मनुष्यों पर प्रेम और करूणा की दृष्टि रखनी चाहिये,तभी हम भगवान को प्राप्त कर सकते है।
इस कलिकाल मे भगवान की कथा ही भगवान को प्राप्त करने का एक मात्र साधन है कथा के साँय क़ालीन बेला मे कृष्ण जन्म की कथा सुनाकर सभी भक्तों को झूमने पर मजबूर दिया। इस कथा आयोजन सगरा धाम पांडरी बाबा मंदिर पर बाबा के भक्तों द्वारा किया जा रहा है कथा विराम के बाद मंदिर समिति के द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हजारो साधु संतों के साथ साथ भक्त भी प्रासाद पा रहे है।
मानव जीवन का एक मात्र लक्ष्य है मोक्ष की प्राप्ति
वृंदावन धाम से पधारे कथाकार आचार्य अंकुश जी महाराज ने कहा कि मानव जीवन का एक मात्र लक्ष्य है परम पद् मोक्ष की प्राप्ति ।आचार्य जी ने बताया कि भगवान की कृपा से संसार की सभी अभीष्ट वस्तुओ को प्राप्त कर सकते है पूज्य महाराज जी ने कहा कि सभी मनुष्यो के अंदर परमात्मा रहता है, इसलिये हमें कभी भी किसी व्यक्ति बुरा नही करना चाहिये जब किसी के बारे मे ग़लत करते तो कही ना कही भगवान का ही अपमान होता है।

Please follow and like us:
Pin Share

LEAVE A REPLY