इजरायली बंधकों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ‘100 डेज ऑफ हेल’ रैली, हजारों लोग शामिल

Israel Hamas Gaza War Situation LIVE Update; Benjamin Netanyahu | Gaza  Strip Security | कतर की इजराइल और हमास से बातचीत: एक या दो दिन जंग रुकवाने  की कोशिश, इस दौरान 15

तेल अवीव । गाजा में हमास की हिरासत में मौजूद बंधकों के समर्थन में हजारों लोग ‘100 डेज ऑफ हेल’ रैली में हिस्सा ले रहे हैं। स्टेजेज एंड मिसिंग फैमिलीज फोरम द्वारा आयोजित 24 घंटे की रैली रविवार को रात 8 बजे (इजराल समय) समाप्त होगी।

ओल्टे रेगेव, जिन्हें नोवा फेस्टिवल से अपहरण कर लिया गया था और हमास की कैद से रिहा किया गया था, ने रैली में कहा, “मैं लगभग एक महीने पहले यहां आपके सामने खड़ी थी और उम्मीद कर रही थी कि चीजें बदल जाएंगी और अलग दिखेंगी। दुख की बात है कि मैं एक महीने बाद यहां आपके सामने फिर से खड़ी हूं और अभी भी 136 बंधक हमास की कैद में बिना हवा या धूप के भयानक परिस्थितियों में बंद हैं।

हमारी ताकत खत्म नहीं होगी

उन्होंने कहा, “कैद में, मैं ओमर शेम टोव के साथ थी और मैं उन्हें हर दिन याद करती हूं। एक दिन, जब मैं वहां थी, मैंने उनके लिए गाना गाया, जब मैंने गाना खत्म किया, तो ओमर ने कहा कि हमारी ताकत खत्म नहीं होगी और हम यहां से निकल जाएंगे, लेकिन एक और हफ्ते में, कैद में ओमर का समय मेरे समय से दोगुना हो गया। हमें जागना होगा! हर मिनट और सेकंड बेहद जरूरी है और अभी एक समझौते की आवश्यकता है।

इजरायली होने पर गर्व

याहया महामिद, एक इजरायली मुस्लिम, जो स्टैंडविथअस संगठन के माध्यम से सार्वजनिक कूटनीति के लिए काम करते हैं, ने कहा, “जिस रॉकेट ने हममें से हर एक पर हमला किया, उसने हमसे यह नहीं पूछा कि हम अरब हैं या यहूदी। भले ही यह कठिन है, मैं आपसे, परिवारों से अनुरोध करता हूं, दाएं और बाएं देखें और देखें कि आपको सभी से कितना समर्थन प्राप्त है। मुझे इजरायली होने पर गर्व है और दुनिया भर में ध्वज, राज्य और सेना का प्रतिनिधित्व करने और नफरत को कैसे मिटाया जाए, यह बताने पर गर्व है।

अन्याय के लिए कोई दो पक्ष या स्पष्ट सीमाएं नहीं हैं

ईरान से आईं मानवाधिकार कार्यकर्ता मंदाना दयानी कहती हैं, “अन्याय के लिए कोई दो पक्ष या स्पष्ट सीमाएं नहीं हैं। 7 अक्टूबर के बाद से हमास द्वारा ऐसा कुछ भी नहीं किया गया है जिसके संदर्भ की आवश्यकता हो। हमास की ये कार्रवाइयां पीड़ा पैदा करने के लिए हैं। बंधकों में से प्रत्येक के अपने सपने हैं और उनके लिए दिन की रोशनी देखने का समय आ गया है। हम आपको गले लगाने, आपके साथ रहने और उनकी रिहाई के लिए संगठन बनाना जारी रखने के लिए यहां हैं।”

उन्होंने कहा, “इजरायल आधुनिक मूल्यों के साथ आशा का देश है, यह महिलाओं और एलजीबीटी अधिकारों और सभी के लिए समान अधिकारों के लिए खड़ा है। खड़े होना और अपनी मानवता दिखाना जारी रखना सौभाग्य की बात है।