रामलला के स्वागत में प्रस्तुति देंगे मनोज मुंतशिर, हेमा मालिनी, कई दिग्गज होंगे शामिल

मुंबई । राम नगरी अयोध्या में रामलला के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं. श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरी अयोध्या नगरी दुल्हन सी सजाई गई है. 22 जनवरी को राम मंदिर में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है, जिसमें कई दिग्गज हस्तियां भी शामिल होंगी.

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई बॉलीवुड हस्तियों को भी न्योता भेजा गया है. इनमें कंगना रनौत, राम चरण, रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, प्रभास, रजनीकांत, आयुष्मान खुराना, अमिताभ बच्चन, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया सहित और भी कई हस्तियों का नाम शामिल है. बॉलीवुड सेलेब्स भी इस महोत्सव को लेकर काफी उत्साहित हैं.

एक तरफ रामनगरी अयोध्या में रामलला के स्वागत को लेकर धूम मची है तो वहीं अब यहां एक और बड़ा समारोह होने जा रहा है. अयोध्या नगर में जगद्गुरु रामानंदचार्य स्वामी रामभद्राचार्य का अमृत महोत्व होने जा रहा है, जो 14 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक चलेगा. इस समारोह में बीजेपी सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी भजन सम्राट अनूप जलोटा और आदिपुरुष के लेखक मनोज शुक्ला उर्फ मनोज मुंतशिर शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में हेमा मालिनी एक शानदार नृत्य प्रस्तुति भी देंगी, जिसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है।

हेमा मालिनी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि वह रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समय पर पहली बार अयोध्या जाने वाली हैं. उन्होंने वीडियो में कहा- ‘मैं राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के समय पहली बार अयोध्या जा रही हूं. मुझे खुशी है कि 22 जनवरी को रामलला अयोध्या जा रही हूं. मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ वहां भव्य मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. 17 जनवरी को यहां स्वामी रामभद्राचार्य के अमृत महोत्सव समारोह में प्रस्तुति देने का मौका मिल रहा है, जिसमं मैं शाम सात बजे रामायण पर आधारित एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत करने जा रही हूं.’

बता दें, अयोध्या में ये कार्यक्रम आज यानी 14 जनवरी से शुरू होने जा रहा है और ये 22 जनवरी तक चलेगा. इस कार्यक्रम में हेमा मालिनी के अलावा मालिनी अवस्थी भी प्रस्तुति देंगी. 15 जनवरी को कार्यक्रम में उज्जैन के शर्मा बंधू, 16 जनवरी को नलिनी कमलिनी प्रस्तुति देंगी. इसके बाद 17 जनवरी को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की डांस प्रस्तुति होगी. फिर 18 को कन्हैया मित्तल, 19 को मनोज मुंतशिर और 20 जनवरी को भजन सम्राट अनूप जलोटा का कार्यक्रम होगा।