ललित मोदी ने मेरा करियर खत्म करने की धमकी दी…पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा खुलासा

Lalit Modi called me and threatened to end my career: Praveen Kumar on IPL  contract issue

नई दिल्‍ली । भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team)के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार (Former fast bowler Praveen Kumar)ने एक सनसनीखेज (sensational)खुलासा किया है। प्रवीण ने कहा कि आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी (Former Commissioner Lalit Modi)ने उन्हें करियर खत्म करने की धमकी दी थी। उन्होंने साथ ही बताया कि वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) हिस्सा नहीं बनना चाहते थे। बता दें कि प्रवीण ने 2008 में आरसीबी की ओर से आईपीएल डेब्यू किया था। वह बाद में किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस फ्रेंचाजी से जुड़े। हालांकि, आईपीएल के पहले सीजन में प्रवीण का मन दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेलने का था।

प्रवीण ने बताया कि एक अधिकारी ने गलती से पेपर पर साइन करा लिया था, जिसका उन्हें कोई अंदाजा नहीं था। उन्हें बाद में मालूम हुआ कि जिस पेपर पर साइन किए वो कॉन्ट्रैक्ट था। इसके बाद, प्रवीण ने जब ललित मोदी से चिंता जाहिर की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। प्रवीण ने एक इंटरव्यू में कहा, ”मैं आरसीबी के लिए नहीं खेलना चाहता था क्योंकि बैंगलोर मेरे घर से काफी दूर था। मुझे अंग्रेजी नहीं आती थी और खाना मेरी पसंद का नहीं था। दिल्ली मेरठ से काफी करीब है, जिससे मुझे वहां जाने के लिए कभी-कभी इजाजत मिल सकती थी।

उन्होंने आगे कहा, ”लेकिन एक शख्स ने मुझसे कागज पर साइन करवा लिया। मुझे नहीं पता था कि वो कॉन्ट्रैक्ट है। मैंने उनसे कहा कि मैं बैंगलोर के लिए नहीं बल्कि दिल्ली की ओर से खेलना चाहता हूं। ललित मोदी ने मुझे फोन किया और धमकी दी कि मेरा करियर खत्म कर देंगे।।” प्रवीण आईपीएल इतिहास में पहली गेंद डालने वाले गेंदबाज हैं। वह आईपीएल में आखिरा बार 2017 में खेले। उन्होंने भारतीय लीग में कुल 119 मैच खेले और 90 विकेट अपनी झोली में डाली। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 2007 से 2012 तक एक्टिव रहे।