'मुझे जेल में डालकर चुनाव प्रचार से रोकना चाहती है BJP' ईडी के समन पर बोले दिल्‍ली सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली । दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के कर्ताधर्ता अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। AAP नेताओं ने आशंका जताई है कि उनके नेता को गिरफ्तार किया जा सकता है।
हालांकि, ईडी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि केजरीवाल को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। चौथा नोटिस जारी करने की तैयारी है। वहीं केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात रखी। 
इस बीच, दिल्ली में केजरीवाल के निवास के बाहर सुबह से हलचल तेज है। नेता पहुंचने लगा हैं। यदि ईडी गिरफ्तार करने की कोशिश करती है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) के तीसरे नोटिस पर भी केजरीवाल गुरुवार को जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने खुद के पेश होने के नोटिस को गैर कानूनी करार दिया।
AAP को आशंका केजरीवाल के घर पड़ेगा ED का छापा
पार्टी नेताओं आतिशी, सौरभ भारद्वाज और जैस्मीन शाह ने बुधवार रात दावा किया कि गुरुवार सुबह ईडी केजरीवाल के निवास पर छापा मारने की तैयारी में है। इसके साथ ही केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री आतिशी ने बुधवार रात 11 बजकर 50 मिनट पर एक्स पर पोस्ट किया। इसके एक मिनट बाद पार्टी से राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने और इसके एक मिनट बाद कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने भी एक्स पर पोस्ट किया। तीनों नेताओं ने लिखा- सुनने में आ रहा है ईडी सुबह केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाली है।
किन धाराओं के तहत हो सकती है केजरीवाल की गिरफ्तारी?
सवाल उठता है कि क्या वाकई ईडी के पास केजरीवाल को गिरफ्तार करने का कोई वाजिब कारण है? जवाब है हां। दरअसल, आम आदमी पार्टी को आशंका है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की धारा-19 के तहत ईडी को अधिकार है कि लगातार तीन बार समन के बाद भी अगर कोई पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होता है, तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है।