हमारी सरकार पांच साल का कार्यकाल करेगी पूरा, CM सोरेन का बड़ा दावा-फिर सत्ता में आएंगे

रांची। झारखंड की सत्ता-सियासत को लेकर जारी तरह-तरह के कयासों के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दावा किया है कि हमारी सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और 2024 के विधानसभा चुनाव के बाद फिर से सरकार बनाएगी। सोरेन सोमवार को राज्य के खरसावां में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। यह जनसभा 1948 में पुलिस की गोलियों से शहीद हुए आदिवासियों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित की गई थी।

सीएम ने कहा, “2019 में जिस दिन हमारी सरकार बनी, उसी दिन से विपक्षी इसे गिराने की साजिशों में जुट गए। लेकिन, हमने उनकी परवाह नहीं की। हम किसी डर या दबाव के आगे झुकने वाले नहीं। हमारी सरकार ने जब आदिवासियों को उनका हक और अधिकार देना शुरू किया, तो उनके पेट में दर्द होने लगा। राजनीति के मैदान में हमसे मुकाबला नहीं कर सके, तो तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर परेशान कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

सोरेन ने केंद्र सरकार और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जब अलग राज्य बना था तो यहां सरप्लस बजट था, परंतु पूर्व की सरकारों ने यहां के संसाधनों का दोहन किया और राज्य का सारा सिस्टम चौपट कर दिया। झारखंड के युवा अब जागरूक हो चुके हैं। विपक्षियों के हर मंसूबे पर पानी फेरने के लिए तैयार बैठे हैं।

गौरतलब है कि रांची में जमीन घोटाले की जांच कर रही ईडी ने बीते 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सातवीं बार समन भेजा था। एजेंसी ने इसे आखिरी समन बताते हुए उन्हें सात दिनों के अंदर बयान दर्ज कराने को कहा था। सीएम को भेजे गए पत्र में ईडी ने कहा था कि वे दो दिनों के अंदर यानी 31 दिसंबर तक ऐसी जगह तय करके सूचित करें, जहां उनका बयान दर्ज किया जा सके। 31 दिसंबर तक हेमंत सोरेन ने ईडी के पत्र का कोई जवाब नहीं दिया। माना जा रहा है कि इसके बाद ईडी उनकी गिरफ्तारी के लिए आवश्यक कानूनी कदम उठाएगी। यही वजह है कि सरकार के पांच साल के कार्यकाल को पूरा करने पर संशय जताया जा रहा है।