सीहोर में दोहरी मार, हड़ताल की वजह से दूध-सब्जी सहित अन्य जरूरी व्यव्थाएं प्रभावित

भोपाल। हिट-रन-एंड कानून के विरोध में ट्रक-बस सहित अन्य ड्राइवरों की हड़ताल दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही। मंगलवार को स्कूल वैन भी नहीं चली। नतीजतन स्कूलों में अघोषित अवकाश रहा।

इधर हड़ताल की वजह से दूध-सब्जी सहित अन्य जरूरी व्यव्थाएं प्रभावित हुई हैं। ड्राइवर हिट एंड रन से जुड़े कानून का विरोध कर रहे हैं। इस कानून के तहत 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है। कानून के विरोध में ड्राइवरों द्वारा सोमवार से हड़ताल शुरू की है। ड्राइवरों की यह हड़ताल दूसरे दिन मंगलवार को भी जारी रही। ड्राइवरों ने अपनी बसें स्टैंड पर खड़ी कर दी है तो वहीं हाईवे पर ट्रक ही ट्रक नजर आ रहे हैं।

सिटी बसों के पहिए भी थमे

भोपाल में हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को भी सिटी बसों के पहिए थम गए। सिटी बसों के पहिए थमे होने की वजह से लोगों को काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा। इधर आज से ऑटो चालक संघ ने भी ड्राइवरों की हड़ताल को अपना समर्थन दिया है। सर्वधर्म ऑटो चालक संघ अध्यक्ष आदिल खान के अनुसार आज से ऑटो भी बंद हैं, हालांकि प्रशासन द्वारा समझाने के बाद बुजुर्ग, कमजोर और बीमार लोगों को ऑटो की सुविधा देने की बात कही गई है। बता दें राजधानी भोपाल में तीन हजार से ज्यादा ऑटो हैं।
इधर भोपाल के नजदीकी जिले सीहोर जिला मुख्यालय पर यात्रियों को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है। बैरागढ़ रेलवे स्टेशन इंटर लॉकिंग कार्य के चलते लगभग 38 ट्रेनें रद्द हैं, जिसमें सीहोर स्टेशन पर रुकने वाली कई ट्रेनें भी रद्द की गई। ऐसे अब ट्रक-बस-टैक्सी की हड़ताल की वजह से सीहोर के लोगों को दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है।

पेट्रोल पंपों पर लगी कतार

इधर पेट्राल की किल्लत भी लोगों को झेलना पड़ रही है। राजधानी भोपाल में भले ही प्रशासन पेट्रोल को लेकर अलर्ट मोड में आ गया हो, लेकिन राजधानी से सटे जिलों में पेट्रोल के लिए परेशानी हो रही है। देर रात तक पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भराने वाहनों की कतारें देखी गई तो वहीं मंगलवार अल सुबह से ही लोग पेट्रोल भराने पंप पर पहुंचे।