छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों और सीआरपीएफ के बीच मुठभेड़ जारी, 9 जवान शहीद

0
8

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में में नक्सलियों के साथ सीआरपीएफ की मुठभेड़ जारी है. करीब कई घंटे से चल रही मुठभेड़ में अब तक 9 सीआरपीएफ जवान के शहीद होने की खबर है. हालांकि इसकी अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.
स्पेशल डीजी(एंटी नक्सल ऑपरेशन) डीएम अवस्थी ने बताया कि सीआरपीएफ के 212 बटालियन का एक दस्ता किस्टाराम के जंगल के इलाके की गश्त पर निकला था उसी वक्त उनका वाहन नक्सलियों के बिछाए लैंड माइन की चपेट में आ गया और उसमें विस्फोट हो गया. अतिरिक्त सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गया है. इस वक्त कोई फायरिंग नहीं हो रही है.
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए आईडी ब्लास्ट से बेहद दुखी हूं, मैं उन जवानों को नमन करता हूं जिन्होंने देश की सेवा करते हुए अपनी जान गवां दी.’
गृहमंत्री ने दूसरा ट्वीट करते हुए कहा कि मैं उन परिवारों के लिए शोक व्यक्त करता हूं जिन्होंने हमले में अपनों को खो दिया. इस हमले में घायल हुए जवानों की जल्दी रिकवरी के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं. इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हूं. सीआरपीएफ सुकमा डीजी से मैं मामले की लागातार जानकारी ले रहा हूं.

LEAVE A REPLY