नेपाल: काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ प्लेन, 50 लोगों के मारे जाने की आशंका

0
9

काठमांडू: बांग्लादेश का एक विमान काठमांडू एयरपोर्ट पर लैंड करते वक्त क्रैश हो गया है. इस विमान हादसे में 50 यात्रियों के मारे जाने की आशंका है. एयरपोर्ट प्रवक्ता ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है. ये हादसा त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हुआ है.
इस विमान में 71 यात्री सवार थे. एयरपोर्ट प्रवक्ता प्रेम नाथ ठाकुर के मुताबिक 14 मुसाफिरों को नजदीक के केएमसी और सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में कई की हालत काफी गंभीर है, ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.
नेपाल एयरपोर्ट के प्रवक्ता प्रेम नाथ ठाकुर का कहना है कि 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और उनके शव की शिनाख्त बहुत मुश्किल है क्योंकि वो बुरी तरह से जल गए हैं. इस हादसे के बाद एयरपोर्ट पर अन्य विमानों की आवाजाही रोक दी गई है. राहत और बचाव का काम जारी है. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है.

कैसे हुआ हादसा?
शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक ये हादसा विमान के लैंडिंग के वक़्त बैलेंस बिगड़ जाने से हुआ है. इस दुर्घटना में अभी तक 17 लोगों के मारे जाने की खबर है और आशंका है कि मौतों की संख्या 50 तक पहुंच सकती है. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.
ये विमान बांग्लादेश का था जो काठमांडू में लैंड कर रहा था. हादसे के बाद त्रिभुवन हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. जैसे ही प्लेन जमीन से टकराया धुएं का बादल आसमान में छा गया. मौके पर बचाव और राहत दल पहुंच गया है. अग्निशमन दल भी मौके पर है. विमान की आग को बुझा दिया गया है.

LEAVE A REPLY